मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी को पत्र व मनोहर पोथी भेजकर कार्यकर्ताओं को साक्षर करने की दी सलाह

पटना। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखकर राजद कार्यकर्ताओं को साक्षर करने की सलाह दे डाली है। इस सलाह के बाद राजद की ओर से जवाबी हमला होना तय माना जा रहा है। मंत्री ने चिट्ठी के साथ आदर्श मनोहर पोथी और आॅल इन वन नामक पुस्तक भी भेजी है। तेजस्वी से उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ताओं को साक्षर करने की शुरूआत मनोहर पोथी के पृष्ठ संख्या 25 पर लिखे प्रार्थना हे प्रभु आनंद दाता से करें।
पत्र में मंत्री नीरज कुमार ने लिखा है कि राजनैतिक विरोधी रहने के बावजूद सलाह देना धर्म होता है। राजनैतिक ज्ञान से पहले साक्षर या अक्षर ज्ञान का होना जरूरी है। इसलिए किताब भेज रहा हूं। इस पत्र में मंत्री ने तेजस्वी से कहा है कि वे अपने कार्यकर्ताओं को शाब्दिक ज्ञान सिखाने के लिए अपने वेतन से शिक्षक नियुक्त करें, साथ ही पोस्टर बनाने में लगे हुए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करवायें।
बताते चले कि नववर्ष के आगमन के साथ ही बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच पोस्टर वार का दौर जारी है। जदयू की ओर से पिछले दिनों 15 साल राजद शासन बनाम 15 साल एनडीए सरकार का पोस्टर लगाया गया था। वहीं इसके जवाब में राजद की ओर से भी पोस्टर लगाया गया था, जिसमें नीति आयोग की रिपोर्ट का जिक्र कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा गया था। इस पोस्टर में जो बातें लिखी गयी थीं उनमें कई शाब्दिक गड़बड़ियां थी। मंत्री नीरज कुमार ने उन्हीं गलतियों को लेकर तेजस्वी को यह पत्र और पुस्तकें भेजी हैं।

About Post Author

You may have missed