भागलपुर : इनामी कुख्यात चंद्रशेखर कापड़ी और मनोहर मंडल एनकांउटर में ढेर, 4 गिरफ्तार, अमौसी नरसंहार का आरोपी भी धराया

भागलपुर/खगड़िया। बिहार के भागलपुर जिला के एकचारी थाना क्षेत्र के रानी दियारा में बुधवार अहले सुबह एसटीएफ और जिला पुलिस बल ने एनकाउंटर में 2 कुख्यात अपराधियों को मार गिराया है। साथ ही एसटीएफ ने 4 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है। मरने वाले अपराधियों की पहचान 50,000 रुपए का इनामी कुख्यात चंद्रशेखर कापड़ी और मनोहर मंडल के रूप में हुई है।
पुलिस के अनुसार, गुप्त जानकारी मिली थी कि कुख्यात चंद्रशेखर कापड़ी रानी दियारा में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आयी और दलबल का गठन कर एसटीएफ के साथ मिलकर छापेमारी की गई। पुलिस को आते देख अपराधी फायरिंग करने लगे। बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें चंद्रशेखर कापड़ी और मनोहर मंडल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ चल रही है। उनकी निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी चल रही है। मारे गए चंद्रशेखर पर अलग-अलग थानों में 8 मामले दर्ज थे। वहीं गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जगमोहन मंडल, जयकांत मंडल, चंद्रिका मंडल और गणेश मंडल रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से .315 बोर की 2 रेगुलर रायफल, 12 बोर की एक रेगुलर बंदूक, 2 मासकेट, एक देसी कट्टा, 12 बोर की 46 कारतूस, .315 बोर की 17 कारतूस बरामद की।
अमौसी नरसंहार का आरोपी भी धराया
इधर, खगड़िया जिला में एसटीएफ ने पुलिस के साथ छापेमारी कर अमौसी नरसंहार के आरोपी कुख्यात रामविलास सिंह को भी गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। उसके पास से 1 देसी कट्टा, 2 कारतूस और 3 मोबाइल पुलिस ने बरामद की है। पुलिस के अनुसार, रामविलास खगड़िया के मोरकाही थाना क्षेत्र में छिपा हुआ था। गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया है। रामविलास बहुचर्चित अमौसी नरसंहार का भी आरोपी है। इसके अलावा उस पर लूट, हत्या और रंगदारी के करीब आधे दर्जन मामले दर्ज हैं।

About Post Author

You may have missed