UP : बिहार से मजदूरों को लेकर अंबाला जा रहा ट्रैवलर वाहन ट्रक में घुसा, 5 की मौत-4 सीवान के

CENTRAL DESK : उत्तर प्रदेश में सोमवार तड़के दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें बिहार के 5 मजदूरों की मौत हो गई है। बहराइच जिले में गोंडा हाईवे पर एक ट्रैवलर वाहन पीछे से ट्रक में जा घुसा। ट्रैवलर वाहन में बिहार के मजदूर सवार थे, जो काम के लिए अंबाला जा रहे थे। इस सड़क हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग जख्मी हो गए, जिसमें 6 की हालत गंभीर बतायी जाती है। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
ट्रैवलर में सवार थे 15 यात्री
मिली जानकारी के अनुसार, बिहार से 15 सवारियों को लेकर अंबाला जा रही ट्रैवलर गाड़ी (एचआर 37 डी 4630) सोमवार तड़के गोंडा-बहराइच मार्ग पर पहुंची, तभी पयागपुर थाना क्षेत्र के सुकई पुरवा चौराहे के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक में ट्रैवलर वाहन पीछे से ट्रक में जा घुसी। हादसे में ट्रैवलर के परखच्चे उड़ गए। ट्रैवलर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए। घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंचे एसओ मुकेश सिंह ने तत्काल राहत बचाव कार्य शुरू किया। पुलिसकर्मियों ने गैस कटर से ट्रैवलर वाहन के हिस्सों को काटकर शवों को बाहर निकाला। वहीं हादसे में घायल लोगों को पुलिस ने पहले सीएचसी पयागपुर पहुंचाया। लेकिन यहां 3 और लोगों की मौत हो गई।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रैवलर की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसमें सवार मजदूरों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। संभवत: यह हादसा ड्राइवर को झपकी आने से हुआ है। गाड़ी चलाने वाला मुख्य ड्राइवर हादसे के बाद भाग गया। जबकि सपोर्टिंग ड्राइवर की मौत हो गई। उसकी शिनाख्त गोंडा जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के सुगहिया गांव निवासी पवन कुमार (32) के रूप में हुई है। वहीं हादसे में मारे गए बिहार के सीवान जिले के हरिहरपुर लालगढ़ निवासी ठेकेदार जितेंद्र गिरि (46), सीवान के जामु थाना क्षेत्र के मेघवार निवासी संजय प्रसाद, कंचन राम, बसंत की शिनाख्त हुई है। जबकि घायल सोमेश्वर प्रसाद, संजय प्रसाद, छोटेलाल, अखिलेश प्रसाद, अंजन कुमार समेत 11 लोगों को सीएचसी पयागपुर भेजा गया, जहां से डॉक्टर्स ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है। 11 लोग जख्मी हैं।

About Post Author

You may have missed