बिहार में 7,448 कोरोना संदिग्ध निगरानी में, दीये खरीदने बाजारों में निकले लोग

पटना। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकन के लिए देश में लगाए 21 दिन के लॉकडाउन का रविवार को 12वां दिन है। बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 पर पहुंच गई है। अब तक एक की मौत हुई है। वहीं 7,448 कोरोना संदिग्ध को निगरानी में रखा गया है। इसमें सबसे ज्यादा केस मुंगेर के हैं। यहां 7 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं पटना में 5, सीवान में 5, गया में पांच, गोपालगंज में तीन, नालंदा में तीन, सारण-लखीसराय-बेगूसराय-भागलपुर में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है। जिन इलाकों में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, वहां के तीन किलोमीटर तक के इलाके को प्रशासन ने सील कर दिया है। यहां किसी को आने-जाने की मनाही है। वहीं पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी की जांच की जा रही है।


वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर पटना में लोग सुबह से ही दीये की खरीदारी करने अपने-अपने घरों से निकले। कई जगह मिट्टी के बर्तन बेचने वाले दीये भी बेचते दिखे। मोदी ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद करके दीये, मोमबत्ती, टार्च, फ्लैश लाइट जलाने की अपील की है। इस दौरान रविवार को बाजारों में लोगों की भीड़ भी देखी गई। सोशल डिस्टेंसिंग और एक जगह ज्यादा लोग जमा नहीं होने को लेकर सरकार और प्रशासन लोगों से लगातार अपील कर रहा है लेकिन, कई स्थानों पर लोग आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। उधर,
गया और भागलपुर में ड्रोन से निगरानी
प्रदेश के गया और भागलपुर जिले में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। गया में अब तक 5 और भागलपुर में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। बेवजह घर से निकल रहे लोगों को पुलिस उठक-बैठक करा रही है। हर इलाके में माइक से अनाउंस कर घरों में रहने की लगातार अपील की जा रही है।
औरंगाबाद: सोशल डिस्टेंसिंग भूल रहे समाजसेवी
औरंगाबाद में गरीबों तक मदद पहुंचाने के लिए लोगों में होड़ मची हुई है लेकिन इस बीच लोग सोशल डिस्टेंसिंग की बात भूल जा रहे हैं। अब तक औरंगाबाद में एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। राशन दुकानों और सब्जी मंडी में पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है और लोगों से कम से कम एक मीटर दूर खड़े होने की अपील कर रही है।

About Post Author

You may have missed