बिहार के सभी 72494 बूथों पर जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सक्रिय

पटना। प्रदेश जदयू मुख्यालय में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, प्रमंडलीय प्रभारी, जिला प्रभारी, संगठन जिलों के अध्यक्ष एवं पटना महानगर तथा पटना ग्रामीण पदाधिकारियों का एकदिवसीय प्रशिक्षण एवं बैठक संपन्न हुई। 19 विभिन्न विषयों पर आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं बैठक में बिहार विधान परिषद के सदस्य, प्रदेश जदयू के कोषाध्यक्ष एवं जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक ललन सर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में दल के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार, मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी पंचम श्रीवास्तव, व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार विभूति, महासचिव बेबी मंडल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
इस मौके पर ललन सर्राफ ने कहा कि 2005 से अब तक का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्यकाल बिहार के व्यवसायियों के लिए स्वर्णिम काल रहा है। इस दौरान बिहार के बजट में नौ गुना की बढ़ोतरी हुई और हर क्षेत्र में विकास के कई आयाम देखने को मिले। अमन-चैन के माहौल के कारण बिहार में एक ओर कारोबार की बढ़ोतरी हुई तो दूसरी ओर शराबबंदी जैसे अभियान से लोगों की क्रयशक्ति बढ़ी और चौतरफा विकास संभव हुआ। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी 72494 बूथों पर जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सक्रिय हैं और 2020 के चुनाव में वे अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराएंगे।
मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार के कार्यकाल में जिस विकास का स्वाद चख चुकी है, उसे वह कभी नहीं खोना चाहेगी। उन्होंने कहा कि एकमात्र नीतीश कुमार हैं जो अपने इतने लंबे राजनीतिक जीवन में पूरी तरह बेदाग हैं। समाज को बांटने वाली ताकतों को 2020 में करारा जवाब मिलेगा। डॉ. नवीन आर्य ने कहा कि नीतीश कुमार ने जदयू के सभी कार्यकर्ताओं को विचार से लैस किया है। बिहार की सभी कल्याणकारी योजनाओं में उनके विचारों की झलक मिलती है। इन योजनाओं को हमें जन-जन तक पहुंचाना होगा। कार्यक्रम के दौरान 1 मार्च को पटना के गांधी मैदान में आहूत कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने एवं आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनी।

About Post Author

You may have missed