बिहार के भोजपुर में एक कोरोना संदिग्ध की मौत, अब तक 1940 नमूने निगेटिव

file photo

पटना। बिहार के भोजपुर जिले में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की गुरुवार की शाम मौत हो गई है। इससे पहले मुंगेर निवासी कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की गत 21 मार्च को मौत हो गयी थी। वहीं प्रदेश में कोरोना के 29 पॉजिटिव मामले अब तक सामने आ चुके हैं।
बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज की गुरुवार की शाम मृत्यु हो गयी, जिसका नमूना जांच के लिए पटना स्थित आईजीएमएस भेजा गया था। बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1973 संदिग्ध रोगियों के नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें अब तक 1940 नमूने निगेटिव और 29 पॉजिटिव पाये गये हैं।
बता दें मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिये जाने के बाद उसके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आयी। कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आये, जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजे गये। इनमें से अब तक 11 कोरोना वायरस के लिहाज से पॉजिटिव पाये गये हैं। बिहार में अब तक दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

About Post Author

You may have missed