बाढ़ : पंचायत चुनाव को लेकर हलचल तेज, वोटरों को साधने के लिए बैठक व जनसंपर्क का दौर शुरू

बाढ़ (कमोद कुमार)। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हलचल तेज होती दिख रही है। मई माह में संभावित पंचायत चुनाव को लेकर गांव की सरकार चुनने के लिए छोटे स्तर पर बैठक, जनसंपर्क और जलसा का आयोजन होने लगा है। इसके साथ ही चुनाव में खड़े होने वाले मुखिया, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य आदि भी वोटरों पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।
सतीश प्रियदर्शी पंस सदस्य के लिए ठोकेंगे ताल, लोगों का मिला समर्थन
इसी कड़ी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पटना के बाढ़ अनुमंडल में भी गहमागहमी दिखने लगी है। बेलछी प्रखंड के सकसोहरा पश्चिमी पंचायत के वर्तमान सरपंच सतीश चंद्र प्रियदर्शी ने अब पंचायत समिति सदस्य पद के लिए ताल ठोंकने का पूरा मन बना लिया है। रविवार को सतीश चंद्र प्रियदर्शी ने इसके बाबत दरियापुर गांव में बैठक कर पंचायत के लोगों से समर्थन मांगा। जहां लोगों ने श्री प्रियदर्शी को समर्थन देने की बात कही। बैठक में शामिल युवाओं ने कहा कि पिछले 5 साल से सतीश चंद्र प्रियदर्शी सरपंच हैं। उन्होंने गांव के बेबश व लाचार जनता के साथ हमेशा न्याय करने का काम किया है।


वहीं वर्तमान सरपंच व संभावित प्रत्याशी सतीश चंद्र प्रियदर्शी ने बताया कि सकसोहरा पश्चिमी का विकास नहीं होने के कारण यह पंचायत पिछड़ा हुआ है। वे 5 साल में जनता-समाज के साथ न्याय के साथ विकास करने का काम किया है। इस बार वे पंचायत समिति सदस्य के पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं और पंचायत के लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगर वे जीत कर आते हैं तो पंचायत में विकास की गंगा बहेगी। हर सरकारी सुविधाओं का लाभ पंचायत के लोगों को दिलाना मेरी प्राथमिकता होगी। इस मौके पर पंचायत के दर्जनों महिला-पुरूष उपस्थित थे और श्री प्रियदर्शी के समर्थन में नारा लगा रहे थे।
जिप सदस्य सिहंता देवी कमर कसकर तैयार


वहीं दूसरी ओर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 40 बाढ़ पश्चिमी के वर्तमान जिला परिषद सदस्य सिहंता देवी एक बार फिर लोगों का विश्वास जीतने के लिए कमर कसकर मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। सिहंता देवी के पति व सामाजिक कार्यकर्ता अजीत महतो क्षेत्र में अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ ताबड़तोड़ जनसंपर्क कर वोटरों को अपने पक्ष में गोलबंद करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जनसंपर्क के दौरान जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है।

About Post Author

You may have missed