फुलवारी में बेकारी, बिजली, जलजमाव, सिंचाई व उद्योग धंधा मुख्य समस्या : गोपाल रविदास

फुलवारी शरीफ। महागठबंधन समर्थित भाकपा माले के प्रत्याशी कामरेड गोपाल रविदास ने फुलवारी शरीफ के ईसापुर नहर पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा कि फुलवारी में पहले कई उद्योग धंधा, कल-कारखाना था, जो वर्षों पहले बंद हो गया। उसके बाद रोजगार उपलब्ध कराने की पहल नहीं हो पाई। कोरोना लॉकडाउन में रोजमर्रा कमाने वालों गरीब तबके के लोगों के सामने परिवार चलाने का गंभीर संकट खड़ा हो गया, अगर कल-कारखाने और उद्योग यहां रहता तो आज बेरोजगारी की समस्या इतनी गंभीर नहीं होती। किसानों की खेती के लिए सिंचाई के साधन नहीं हैं। नौबतपुर के आगे सामंत लोग नहर का पानी उधर ही रोक देते हैं, जिससे यहां के किसानों को पर्याप्त सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पाता है। किसान मजदूर भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। बिजली के तारों का जर्जर जाल हमेशा जानलेवा साबित होता है। पुनपुन और फुलवारी में जलजमाव की समस्या विकराल है जिसका कोई निदान सरकार नहीं करा रही है। फुलवारी विधानसभा से माले प्रत्याशी को कांग्रेस, राजद, सीपीआई, सीपीआई एम के नेताओं व कार्यकर्ताओं का भरपूर जन समर्थन मिल रहा है, जिससे महागठबंधन प्रत्याशी की भारी जीत सुनिश्चित है और बिहार में तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व में नई सरकार बनने जा रही है, जो मजदूरों किसानों और बेरोजगारों की हर समस्याओं का समाधान करेगी।
प्रेस वार्ता में भाकपा माले।, कांग्रेस , राजद , सीपीआई सीपीआई एम समेत महागठबंधन के नेताओं ने उपस्थित होकर एकजुटता दिखाई।
वहीं इससे पूर्व गोपाल रविदास का जनसंपर्क अभियान फुलवारी विधानसभा के प्रखंड पुनपुन में ग्राम मनोरा, जाहिदपुर, अलावलपुर, मझौली, सुल्तानचक आदि जगहों पर चलाया गया। जनसंपर्क के दौरान सभी समुदाय के लोगों ने भाकपा महागठबंधन के समर्थित उम्मीदवार गोपाल रविदास को जीता कर बिहार विधानसभा में भेजने का संकल्प लिया। जनसंपर्क अभियान में राजद के शंभू प्रसाद यादव, अनिल यादव मझौली, अवधेश भारती, विनय कुमार सिंह जाधव, भाकपा माले नेता जयप्रकाश पासवान, नरेंद्र दास, दिलीप यादव सहित दर्जनों लोग थे।

About Post Author

You may have missed