फुलवारी में गरजे दीपंकर, कहा- इस बार उम्मीद, बदलाव, अमन और इंसाफ का चुनाव

फुलवारी शरीफ। महागठबंधन और भाकपा माले प्रत्याशी गोपाल रविदास के समर्थन में नागरिक कन्वेंशन को संबोधन करते हुए भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि ये चुनाव उम्मीद और बदलाव, अमन व इंसाफ के लिए चुनाव है। उन्होंने कहा कि 2015 के जनादेश के साथ धोखा और बिहार ने जो नोटबंदी, लॉकडाउन, पलायन की पीड़ा झेला है, उसके हिसाब लेने का समय है ये चुनाव।
उन्होंने भाजपा के एक चुनावी विज्ञापन को दिखाया, जिसमें लिखा है “श्रमिकों को अपने घर पहुंचाया बिहार, आत्मनिर्भर बिहार”, और कहा कि मजदूरों पर अपार पीड़ा थोपने के बाद, खुद पैदल घर लौटने के लिए मजबूर करने के बाद, उन्हें बिहार के बॉर्डर पर रोकने के बाद, अब भाजपा-जदयू बेशर्मी से उन्हीं मजदूरों के नाम पर सीएए के विरोध में आंदोलन को ऐतिहासिक आंदोलन बताया। आगे कहा कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के लिए आंदोलन के साथ एकता, अमन-शांति और न्याय के लिए आंदोलन चल रही है और लोगों के इस बदलाव की उम्मीद का सम्मान करते हुए ही महागठबंधन बना है। उन्होंने सीएए विरोधी आंदोलन पर साम्प्रदायिक हमले में शहीद हुए आमिर हंजला को याद किया और कहा कि ऐसे हमला करने करवाने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई बल्कि दिल्ली दंगों के लिए सीएए विरोधी आंदोलनकारियों को ही गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश राज में बिहार में भी खूब साम्प्रदायिक दंगे हुए हैं। अब अमन शांति न्याय के लिए नए सरकार को चुनना है। फुलवारी से झंडे पर तीन तारा निशान पर वोट देकर गोपाल रविदास को विजयी बनाएं।
इस अवसर पर भाकपा माले की पोलित ब्यूरो सदस्य कामरेड कविता कृष्णन ने कहा कि हाथरस में एक 19 साल की दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार कर क्रूरतापूर्वक मार दिया जाता है और पूरे परिवार को अत्याचार सहना पड़ रहा। योगी सरकार द्वारा दलित परिवार को अपनी बेटी के अंतिम रस्म अदायगी के अधिकार से भी वंचित कर दिया गया। निश्चित तौर पर बिहार की जनता बिहार को यूपी बनने नहीं देगी और इस चुनाव में महागठबंधन के भाकपा माले उम्मीदवार को विजयी बनाएगी ।
कन्वेंशन में पांच सदस्यीय अध्यक्ष मंडल चुना गया, जिसमें माले के जयप्रकाश पासवान, राजद के मो. लड्डू, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष मो. शहाबुद्दीन, सीपीएम के मो. सलीम और सीपीआई के विनोद यादव रहे। मंच संचालन माले के प्रखंड सचिव का गुरुदेव दास, राजद के प्रदेश महासचिव कैसर खान, पुनपुन प्रखंड अध्यक्ष पप्पू, फुलवारी प्रखंड अध्यक्ष ध्रुव यादव ने किया। इनके अलावा कन्वेंशन को पटना जिला राजद के अध्यक्ष देवमुनी यादव, प्रदेश सचिव यास्मीन और माले की नासरीन खातून ने भी संबोधित किया।

About Post Author

You may have missed