फतुहा : मुख्यमंत्री जल का दुरूपयोग रोकने को कहते हैं, लेकिन महीनों से फटी नल जल योजना की पाइप से बर्बाद हो रही रोजाना सैकड़ों लीटर पानी

फतुहा। एक ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को जल बचाने के लिए लोगों को जागरूक करते नहीं थकते हैं। लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रही है। पटना के फतुहा नगर परिषद क्षेत्र के समसपुर स्थित वार्ड नंबर एक में नल जल योजना की पाइप महीनों से फटी हुई है। इस कारण प्रतिदिन हजारों लीटर पीने का पानी नाले में बह रही है। वहीं उक्त वार्ड के घरों में पानी नहीं पहुंचने पर पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। दूसरे नाले से सड़क पर पानी बहने के कारण इस वार्ड के लोगों को आने-जाने में भी काफी परेशानी हो रही है। इसे लेकर मंगलवार को वार्ड के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया तथा वार्ड पार्षद का घेराव किया।


ग्रामीणों की माने तो इस बात की शिकायत वार्ड पार्षद से लेकर नगर परिषद कार्यालय तक कर चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने इसे मरम्मत करने की पहल नहीं की। नतीजा यह रहा कि पाइप फटने की चौराई बढ़ती जा रही है तथा पानी बर्बाद हो रही है। ग्रामीणों ने वार्ड पार्षद पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। ग्रामीणों की माने तो वार्ड पार्षद इस संदर्भ में अब तक कोई पहल नहीं की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि एक से दो दिन के अंदर इसे मरम्मत नहीं कराया जाएगा तो स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा। वहीं वार्ड पार्षद पति राज कुमार ने बताया कि इस आलोक में 15 बार से कम लिखित शिकायत नहीं की गयी है लेकिन अधिकारियों ने कुछ भी नहीं एक्शन लिया।

About Post Author

You may have missed