पालीगंज विधानसभा : बीडीओ ने डलवाया जबरदस्ती एक मत, उग्र मतदाताओं ने किया प्रदर्शन

पालीगंज के बूथ संख्या 236 पर मतदाताओं ने किया वोट का बहिष्कार


पालीगंज। बिहार विधानसभा चुनाव का पहला चरण बुधवार को संपन्न हो गया, लेकिन लोकतंत्र के इस महापर्व में बहेरिया निरखपुर गांव स्थित बूथ संख्या 236 के मतदाताओं ने हिस्सा नहीं लिया। पटना के पालीगंज विधानसभा के बूथ संख्या 236 पर मतदाताओं ने वोट बहिष्कार किया। इसी बीच पालीगंज बीडीओ के द्वारा जबरदस्ती एक जीविका दीदी से वोट डलवाने पर ग्रामीण उग्र हो गए और मतदान केंद्र से सौ मीटर की दूरी पर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पालीगंज एसडीओ व डीएसपी ने डाले गए वोट को अवैध करार देते हुए रद्द करने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।


मिली जानकारी के अनुसार, पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू हुई। इस दौरान पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के बहेरिया निरखपुर गांव स्थित बूथ संख्या 236 के मतदाताओं ने ब्रिटिश जमाने की पालीगंज से निरखपुर-गौसगंज होते किंजर के पास अरवल-जहानाबाद मुख्य सड़क तक सड़क निर्माण की मांग को लेकर वोट बहिष्कार कर दिया। जिसकी सूचना पर मतदान केंद्र पहुंचे पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने एक जीविका दीदी पर धौंस दिखाते हुए जबरदस्ती वोट करवा दिया। जिसकी सूचना जीविका दीदी ने मतदान केंद्र से बाहर आकर ग्रामीणों को दी। सूचना पाकर ग्रामीण उग्र हो गए तथा दिए गए मत को रद्द करते हुए मतदान केंद्र का घेराव कर बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। मामले की सूचना पाकर मतदान केंद्र पहुंचे पालीगंज डीएसपी तनवीर अहमद व एसडीओ मुकेश कुमार ने ग्रामीणों को समझाकर शांत करवाने का काफी प्रयास किया लेकिन ग्रामीण मतदाता अपनी मांग पर अड़े रहे. वही एसडीओ ने बीडीओ द्वारा जीविका दीदी से जबरदस्ती डलवाये गए मत को अवैध बताते हुए रद्द करने तथा बीडीओ के खिलाफ उचित कार्यवाई करने की बात बताते हुए ग्रामीणों को शांत कराया।
इस मामले में पालीगंज एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि जीविका दीदी के द्वारा डलवाये गए मत को रद्द कर दिया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 236 पर मतदान पूर्ण रूप से ग्रामीणों द्वारा बहिष्कार किया गया।

About Post Author

You may have missed