पटना सिटी के मशहूर जालान परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर फायरिंग, आधा दर्जन लोग जख्मी

पटना सिटी। पटना सिटी के मशहूर जालान परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर ऐतिहासिक किला हाउस शुक्रवार को फायरिंग की आवाज से दहल उठा। जालान परिवार की लड़ाई में राजीव कुमार नामक किराना दुकानदार सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए हैं। पुलिस मारपीट की बात को तो स्वीकार कर रही है लेकिन गोलीबारी से इंकार कर रही है।
इस घटना से संबंधित एक वीडियो सामने आया है। फायरिंग करते हुए एक शख्स का वीडियो सामने आया है। इसमें वह हाथों में पिस्टल लिए हुए दिख रहा है। कमरे से निकलकर वो फायरिंग करता है, फिर कमरे के अंदर चला जाता है। गोली लगने से राजीव कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। वीडियो में परिवार के कुछ सदस्य कह रहे हैं कि जालान परिवार के आदित्य जैन और निखिल जैन ने मिलकर गोली मारी है। लोग राजीव को हॉस्पिटल ले जाने के लिए चिल्ला रहे हैं। किसी तरह राजीव को परिवार के कुछ सदस्यों ने गाड़ी में बिठाया, फिर हॉस्पिटल लेकर गए।
बताया जाता है कि दो दिन पूर्व ही किला हाउस के म्यूजियम का ताला तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था। इसमें हीरा कारोबारी रवि जालान के मैनेजर ने बिजली विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया था। एफआईआर के लिए थाने में रवि जालान के मैनेजर राजीव कुमार ने जो आवेदन दिया था, उसमें दो करोड़ रुपए की चोरी का आरोप लगाया गया है। इसमें करीब आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक, बिजली विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी किला हाउस में आए थे। दोनों पक्ष एक-दूसरे को फंसाने की बात कर रहा है। 6 माह पहले भी रवि जालान व मनोहर जालान के बीच मारपीट हुई थी। इसको लेकर दोनों पक्षों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

About Post Author

You may have missed