पटना के बोरिंग रोड में दिनदहाड़े लूट : बदमाशों ने जिम संचालक के गले से 8 लाख की सोना के चेन झपटे, जांच में जुटी पुलिस

पटना (संतोष कुमार)। राजधानी पटना का अतिव्यस्त इलाका बोरिंग रोड में बीकानेर प्रतिष्ठान के सामने शनिवार की दोपहर दिनदहाड़े बाइक सवार दो शातिर बदमाशों ने पैदल जा रहे जिम संचालक के गले से पौने 8 लाख रुपए की गोल्ड (सोना) चेन झपट कर ले उड़े हैं। इस वारदात ने हड़कंप मचा दिया है। एक बार फिर पटना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। जिस शख्स के गले से चेन झपटा गया, उनका नाम अजय कुमार यादव और वह इंदिरा भवन के पास कोतवाली थाना क्षेत्र के पहलवान मार्केट स्थित रामजनम मार्केट का रहने वाला है।
दोस्त से मिलने पैदल जा रहे थे अजय
बोरिंग रोड चौराहा के कार्नर पर वर्मा सेंटर है। इसी बिल्डिंग में अजय कुमार यादव जिम चलाते हैं। वो अपने जिम से निकल पैदल गोरखनाथ कॉम्पलेक्स जा रहे थे। वहां उन्हें अपने एक दोस्त से मुलाकात करनी थी। उस वक्त अजय यादव के गले में सोने की दो चेन पहने थे। बोरिंग कैनाल रोड के पश्चिमी लेन को क्रॉस कर जैसे ही पूर्वी लेन (कोतवाली थाना क्षेत्र) की तरफ बढ़े, उससे ठीक पहले ही पीछे से बाइक सवार दो शातिर करीब आए और झपट्टा मार ऊपर वाला चेन लेकर चंद सेकेंड में हड़ताली मोड़ की तरफ भाग निकले। अजय ने अपराधियों के भागने के दौरान शोर भी किया, इसके पहले लोग कुछ समझ पाते दोनों बदमाश फरार हो गए। अपराधी दोनों चेन झपटने की फिराक में थे, लेकिन अजय के थोड़ा पीछे हटने की वजह से एक ही चेन झपट पाए।


बताया जाता है कि घटना बोरिंग रोड में मोहिनी मोड़ के पास हुई है। इसका पश्चिमी हिस्सा एसके पुरी थाना इलाके में आता है, जबकि पूर्वी हिस्सा आधा बुद्धा कॉलोनी और आधा कोतवाली थाना के इलाके में आता है। लेकिन, वारदात की जानकारी मिलते ही चंद मिनटों में कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह और उनकी टीम पहुंची। फिर बुद्धा कॉलोनी थाना की और बहुत देर बाद एसके पुरी थाना की टीम आई।
खंगाला गया सीसीटीवी
कोतवाली थाना की पुलिस वारदात स्थल पर आते ही पीड़ित अजय यादव को साथ में लेकर आसपास में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगालने में जुट गई। शुरूआती जांच में यह पता चला कि अपराधी पल्सर बाइक पर थे और हेलमेट पहन रखा था। इस कारण चेहरा नहीं दिखा। मोहिनी मोड़ पर ट्रैफिक पोस्ट है। यहां वारदात के वक्त ट्रैफिक पुलिस के सिपाही मौजूद थे। एसके पुरी के थानेदार सतीश सिंह ने एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से पूछा भी, पर वह साफ तौर पर कह गया कि उसने कुछ देखा ही नहीं। फिलहाल इस मामले में कोतवाली थाना की टीम काम कर रही है। एफआईआर भी इसी थाना में दर्ज किए जाने की बात कही गई है।

About Post Author

You may have missed