पटना के ई-रिक्शा चालक भूखमरी के कगार पर, राशन मुहैया कराये प्रशासन: आप

पटना। आम आदमी पार्टी बिहार के मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने पटना डीएम को पत्र लिख कर मांग की है कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी अनाज उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने 43 ई-रिक्शा चालक की सूची सौंपी है।
बबलू ने कहा कि पटना में हुए लॉकडाउन के कारण अनगिनत आॅटो चालक अपनी जीविकोपार्जन नहीं कर पा रहे हैं। बिहार राज्य ई-रिक्शा चालक संघ, पटना से जुड़े ई-रिक्शा चालक भूखमरी के शिकार हो रहे हैं। उनके पास आधार कार्ड, वोटर आई कार्ड है पर राशन कार्ड नहीं है, वैसे लोगों को अविलंब तीन महीने का राशन मुहैया कराया जाए और उन्हें पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए ताकि उनके परिवार का भरण पोषण सुचारू रूप से हो सके और वे सभी करोना से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी लॉक डाउन का पूर्णत: पालन कर सके।
बबलू ने पटना जिला प्रशासन से आग्रह किया कि व्यवसायिक वाहन से जुडे आॅटो, ई-रिक्शा, रिक्शा, टैक्सी, नगर बस सेवा और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले कामगारों, दिहाड़ी मजदूरों सहित वैसे असहाय व्यक्ति जो प्रतिदिन स्वरोजगार कर अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं, उन्हें चिन्हित कर राशन और आर्थिक सहायता दी जाए।

About Post Author

You may have missed