डैमेज कंट्रोल में जुटे लालू : रघुवंश पर बयान से हुए नाराज, तेजप्रताप को बुलाया रांची

पटना। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व राजद नेता तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू यादव के बुलावे पर उनसे मिलने रांची जा रहे हैं। उनके देर रात तक रांची पहुंचने की संभावना है। बताया जा रहा है कि तेजप्रताप ने पिछले दिनों लालू के करीबी नेताओं में से एक रघुवंश प्रसाद पर बयान दिया था, जिसके बाद लालू यादव ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया है। गुरुवार को तेजप्रताप लालू यादव से मिल सकते हैं। लालू तेजप्रताप के उस बयान से नाराज हैं, जिसमें तेजप्रताप ने रघुवंश प्रसाद के पार्टी छोड़ने की संभावना पर कहा था कि राजद समुद्र की तरह है उसमें से एक लोटा पानी चला भी जाएगा तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अब लालू डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुट गए हैं कि कैसे चुनाव से पहले रघुवंश प्रसाद की नाराजगी दूर की जाए।
रांची रवानगी के समय तेजप्रताप यादव ने कहा कि पिता जी को देखने जा रहा हूं। बहुत दिनों से नहीं गया था। उनके स्वास्थ्य का हालचाल लेना है। चुनाव का माहौल है। पार्टी की रणनीति क्या हो, इस संबंध में तेजस्वी यादव और मैं लगातार चर्चा कर रहे हैं। पार्टी में कोई नाराज नहीं है। सबसे मेरी बात हुई है। रघुवंश चाचा बीमार हैं। सभी लोग साथ में हैं, कोई अलगाव जैसी बात नहीं है।

तेजप्रताप बदल सकते हैं अपनी विधानसभा सीट 
पार्टी सूत्रों के अनुसार, पिता लालू यादव के साथ मुलाकात में तेजप्रताप अपने महुआ विधानसभा क्षेत्र को बदलने के संबंध में भी बात कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि तेजप्रताप इस बार समस्तीपुर जिले की विधानसभा सीट हसनपुर से चुनाव लड़ना चाहते हैं। सेफ सीट की तलाश में तेजप्रताप ने हसनपुर से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। यहां उनकी टीम चुनावी तैयारी में लगी है। बता दें 2015 का विधानसभा चुनाव तेजप्रताप वैशाली जिले के महुआ से लड़े थे और जीत दर्ज की थी। तब जदयू-राजद-कांग्रेस साथ में था। महुआ विधानसभा क्षेत्र में जदयू की मजबूत पकड़ है। अगर वह यहां से चुनाव लड़ते हैं तो कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

About Post Author

You may have missed