खबरें मसौढ़ी की : जिला बनाने की मांग, देशी कट्टा व कारतूस के साथ एक बंदी, ट्रैक्टर के साथ चोर बंदी

मसौढ़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर दिया धरना
संवाद सहयोगी, मसौढी। मसौढी को जिला बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को आर्यभट्ट परिवार मंच की ओर से अनुमंडल कार्यालय परिसर में धरना दिया गया। इसकी अध्यक्षता मंच के मार्गदर्शक सिद्धेश्वरनाथ पांडेय व नागेंद्र नाथ शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। संचालन पूर्व नेशनल फुटबॉल खिलाड़ी नगीना प्रसाद यादव ने किया। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि वर्ष 1981 में सूबे के मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने मसौढ़ी को जिला बनाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसे कतिपय राजनीतिक दबाब में स्थगित कर दिया गया था। मंच के अध्यक्ष डॉ. एमके मंगल व प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह ने कहा कि जब मसौढ़ी जिला बनने के सारे मापदंड को पूरा करता है फिर भी जिला नहीं बनना अपने आप में आश्चर्यजनक है। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से मसौढ़ी को जिला बनाने की मांग की अन्यथा चरणबद्ध ढ़ंग से आंदोलन करने की चेतावनी दी। धरना को मंच के कोषाध्यक्ष अनिल कुमार मिट्ठू, उपाध्यक्ष श्याम कुमार, राजेश्वर साह, अधिवक्ता विजेंद्र शर्मा, नवल भारती, सुनील सिंह, संजय प्रसाद, अशोक शर्मा, मो. अफराज साहिल समेत अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। बाद में धरनार्थियों का एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री के नाम से अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन अनुमंडल कार्यालय को सौंपा।

गुप्त सूचना पर छापेमारी कर एक देशी कट्टा व पांच जिंदा कारतूस के साथ एक बंदी
मसौढी। थाना पुलिस ने बीते सोमवार की देर रात गुप्त सूचना पर इस्सरचक गांव में छापेमारी कर एक युवक को उसके घर से एक देशी कट्टा व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया और उसे मंगलवार को जेल भेज दिया। इस बाबत थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बीते दिनों से दूधीचक व कररिया के पास नदी से अवैध रूप से बालू निकासी को लेकर दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। सूचना के आलोक में कार्रवाई के लिए उन्होंने एक गुट के थाना के इस्सरचक ग्रामवासी नवीन कुमार के घर पर बीते सोमवार की देर रात छापेमारी की और उन्होंने मौके से नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया व तलाशी के दौरान उसके बिस्तर के नीचे से एक देशी कट्टा व पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किया। मंगलवार को उन्होंने नवीन कुमार को जेल भेज दिया।

चोरी के ट्रैक्टर के साथ एक बंदी
मसौढ़ी। थाना के भखराचक गांव स्थित पुल के पास से बीते 7 फरवरी को चुराए गए एक ट्रैक्टर के साथ पुलिस ने छापेमारी कर नवादा जिला के पकरी बरावां थाना के वाजिदपुर ग्रामवासी गोलू कुमार को सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया और उसे मंगलवार को जेल भेज दिया। इस बाबत थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि पूछताछ में गोलू कुमार ने घटना में अपनी व मसौढी में ही किराए के एक मकान में रहनेवाले अपने एक साथी की संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गोलू के साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मालूम हो कि उक्त ट्रैक्टर थाना के कोरियावां गांव के विभूति कुमार की है और इस संबंध में उसने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

नशे में धुत हो पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारनेवाला गिरफ्तार
मसौढी। मसौढी-नौबतपुर सडक मार्ग स्थित थाना के सोनकुकरा स्थित मंदिर के पास से बीते सोमवार की रात नशे में धूत हो पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारने का आरोपित गिरफ्तार आॅल्टो चालक और दारू पीकर आॅल्टो में बैठे दो लोगों को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। इनमें थाना के हुरारी ग्रामवासी विनय कुमार, मोती पासवान व राजीव सिंह शामिल हैं। गौरतलब है कि घटना के बाद पुलिस ने उक्त आल्टो कार से एक बोतल शराब भी बरामद किया था।

About Post Author

You may have missed