खबरें फतुहा की : बिस्कुट फैक्ट्री के कर्मियों का प्रदर्शन, धान की पूंज में लगी आग, दुधिया को पीट रूपये छीने

विमुक्त किए गए बिस्कुट फैक्ट्री के कर्मियों ने वेतन भुगतान के लिए किया धरना-प्रदर्शन
फतुहा। रविवार को पटना के कच्ची दरगाह स्थित बिस्कुट फैक्ट्री के गेट पर कार्य से मुक्त किए गए कर्मी बकाए वेतन व बोनस की भुगतान के लिए धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व मजदूर यूनियन के सचिव कमलेश कुमार के नेतृत्व में किया गया। कर्मियों की माने तो न्यायालय के आदेश के बावजूद भी फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा 9 महीने की बकाए वेतन तथा बोनस की भुगतान अब तक नहीं की गई है। इस कारण विमुक्त किए गए कर्मियों के परिवार के आगे भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनके अनुसार जब तक बकाए वेतन का भुगतान नहीं किया जाएगा, तब तक कर्मियों का धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर विमुक्त किए गए कर्मी व मजदूर यूनियन के सदस्य मौजूद थे।

धान की पूंज में लगी आग, हजारों की नुकसान


फतुहा। रविवार शाम रसलपुर गांव के एक खलिहान में रखे धान की पूंज में आग लग गयी। आग लगने करीब दो बीघे की धान की फसल जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी होते ही आसपास के ग्रामीण खलिहान पहुंचे तथा अपने स्तर लगी आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पीड़ित किसान रविन्द्र सिंह की माने तो धान की फसल को पूंज समेत खलिहान में रखा गया था। करीब दस हजार रुपये की फसल जलकर राख हो गया है। यह तो संयोग था कि आग पर जल्दी काबू पा लिया गया, अन्यथा इस खलिहान में रखे अन्य लोगों का भी धान जलकर राख हो जाती।

दुधिया को मारपीट कर सिर फोड़ा, 15 हजार रुपये छीने
फतुहा। बीते रात्रि थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के समीप असमाजिक तत्व के लोगो ने एक दुध बिक्रेता को मारपीट कर जख्मी कर दिया तथा उसके पास से पन्द्रह हजार रुपये छीन लिए। पीड़ित दुध बिक्रेता सुरेंद्र सिंह के द्वारा गांव के ही असमाजिक तत्व के लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। बताया जाता है कि पीड़ित सुरेंद्र सिंह पटना से दूध बेचकर अपने गांव लौट रहे थे तभी गांव के पहले ही असमाजिक तत्व के लोगों ने उन्हें छेक लिया तथा मारपीट कर सिर फोड़ दिया। इसके बाद लोगो ने उनके पास से पैसे छीन लिए। जख्मी हालत में वे थाना पहुंचे, जंहा से उनकी इलाज पीएचसी मे कराया गया।

About Post Author

You may have missed