खबरें फतुहा की : पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, मां-बेटी को पीटा, दवाईयों का वितरण,वर्चुअल रैली में शामिल होने का न्योता

मुहर्रम को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
फतुहा। कोरोना संकट के बीच मुस्लिम भाईयों ने मुहर्रम का त्योहार अपने-अपने घरों में मनाया। संक्रमण को देखते हुए कहीं भी ताजिया नहीं निकाला गया। इसे लेकर पुलिस ने नदी थाना क्षेत्र से लेकर फतुहा थाना क्षेत्र तक फ्लैग मार्च किया तथा मुस्लिम भाईयों से मुहर्रम का त्योहार अपने घरों में आपसी भाईचारे के तहत मनाने की अपील की। नदी थाना प्रभारी सकेंन्द्र कुमार के नेतृत्व में दर्जनों महिला व पुरुष बटालियन के साथ सबलपुर, कच्ची दरगाह, जेठुली व मोजीपुर में फ्लैग मार्च किया गया, वहीं फतुहा थाना क्षेत्र में थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में रायपुरा, केवला तल तथा सोरा कोठी होते हुए कई मुहल्ले में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान मुस्लिम भाईयों ने भी पुलिस को सहयोग किया।

जदयू ने वर्चुअल रैली में शामिल होने को दिया न्योता


फतुहा। रविवार को विधानसभा क्षेत्र के उसफा पंचायत के सदहपुरा व रुकुनपुर पंचायत के दौलतपुर गांव में जदयू के विभिन्न प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान प्रकोष्ठ के अधिकारियों द्वारा लोगों को वर्चुअल रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की गयी। मुख्यमंत्री का वर्चुअल रैली 6 सितम्बर को होना है। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य संजय कुमार सिंह, किसान प्रकोष्ठ के जितेंद्र कुमार सिंह, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह समेत जदयू के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

मिट्टी लाने गयी मां-बेटी को दबंगों ने पीटकर किया जख्मी
फतुहा। बीते शनिवार की शाम करबिगहा गांव में कर्मा धर्मा पूजा को लेकर बगल के खेत से मिट्टी लाने गयी मां-बेटी को दबंगों ने पीटकर जख्मी कर दिया। जख्मी मां-बेटी ने थाने पहुंचकर दबंगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। बताया जाता है कि पीड़ित महिला संगीता देवी की बेटी गांव के ही अन्य लड़कियों के साथ मिट्टी लाने गयी तो दबंगों ने पीड़ित महिला की बेटी को पिटने लगा। जब महिला वहां पहुंची तो उसे भी पीट दिया। शिकायत के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

79 में 2 पॉजिटिव
फतुहा। रविवार को भी नियमित जांच के तहत कुल 79 लोगों की कोरोना की जांच की गई। जांच उपरांत कुल दो लोग संक्रमित बताए गए। दोनों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। विदित हो कि अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है।

कोरोना संकट को देखते हुए दवाईयों का वितरण


फतुहा। रविवार को केन्द्रीय मंत्री सह पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद के सौजन्य से मकसुदपुर के गांधी टोला में दवाईयों का वितरण किया गया। कोरोना संकट को देखते हुए दवाईयों का वितरण कला संस्कृति मंच के संयोजक वरुण कुमार सिंह के द्वारा किया गया। इस दौरान विटामिन सी, कफ सिरप, माउथ वाश तथा मास्क का वितरण किया गया। उनके अनुसार शहर के अंदर संक्रमित जगह व उसके आसपास के इलाके में भी इन दवाईयों का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व नगर अध्यक्ष संगीता देवी, मंच के प्रवक्ता लक्ष्मण साहू, विवेक मजूमदार, श्याम किशोर सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed