कोरोना काल में जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरे सीएम नीतीश : अशोक चौधरी

पटना। कोरोना महामारी के दौरान बिहार की जनता का विश्वास नीतीश कुमार के प्रति और अधिक मजबूत हुआ है। ये बातें वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कही। श्री चौधरी गुरूवार को वर्चुअल सम्मेलन के छठे दिन बख्तियारपुर, बांकीपुर, कुम्हरार एवं पटना साहिब विधानसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे ।
मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसे महामारी में जब पूरी दुनिया इसकी मार को झेल रहा है वैसे समय में नीतीश कुमार की सूझ-बूझ एवं सजग कार्यकुशलता के दम पर सबसे ज्यादा घनत्व वाला प्रदेश होने के बावजूद भी बिहार के आंकड़े बाकी विकसित प्रदेशों से कम हैं। अगर हम 22 जुलाई के आंकड़ों पर ही बात करें तो महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 8000, उत्तर प्रदेश में 2000, दिल्ली में 1500, पश्चिम बंगाल में 2200, तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश में 5000-5000 था जबकि बिहार में 1000 था। नीतीश कुमार शुरूआती दौर से ही अपने प्रशासनिक सहयोगियों के साथ पूरे प्रदेश के हर जिलों में नजर बनाये हुए हैं। जिले के स्तर तक की अस्पतालों में व्यवस्था को और ज्यादा सुदृढ़ बनाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस महामारी से लड़ने की जवाबदेही सरकार के साथ-साथ आम जनमानस की भी है। सभी लोगों को डब्लूएचओ एवं आईसीएमआर के गाइडलाईन के अनूरुप मास्क का प्रयोग करना चाहिए। घर से बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना चाहिए, तभी जाकर हम इस लड़ाई को जीत पायेंगे।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हर पार्टी को सत्ता में आने के बाद अपने पांच साल के कामकाज का लेखा-जोखा जनता को देना होता है और हमलोगों की भी ये जवाबदेही है कि अपने कामकाज का लेखा-जोखा जनता को दें। अगर समय अनूकूल होता तो हम आपके बीच आते और परंपरागत तरीके से अपनी बात को आपके साथ जनता के बीच रखते लेकिन लाकडाउन एवं कोरोना के कारण हम लोगों को इस वर्चुअल सम्मेलन के माध्यम से आपके बीच आना पड़ रहा है और आपकी जवाबदेही इस दौर में अधिक हो गयी है।

About Post Author

You may have missed