कांग्रेस के बिहार क्रान्ति वर्चुअल महासम्मेलन का आगाज, निशाने पर रहे सीएम नीतीश

बिहार की भूमि अब और अत्याचार-अनाचार नहीं सहेगी


पटना। बिहार कांग्रेस कमिटी द्वारा बिहार क्रान्ति वर्चुअल महासम्मेलन की शुभारंभ सोमवार को महात्मा गांधी के कर्मभूमि पश्चिमी एवं पूर्वी चंपारण से हुई। इस वर्चुअल रैली का आगाज करते हुए कांग्रेस सांसद एवं बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि बिहार अब परिवर्तन के लिये तैयार बैठा है। जनता तैयार है और इस चुनाव में अपने अपमान का बदला लेकर रहेगी। इस राज्य में बस जुमलों की बरसात हो रही है, कहीं कोई विकास का लक्षण नहीं दिख रहा है। किसान, छात्र व मजदूर परेशान हैं, सच तो यह है कि हर कोई परेशान है इस कुशासन से।
अतिथियों का स्वागत एवं संचालन करते हुए बिहार के सचिव प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि यह महासम्मेलन राज्य के सभी जिलों में किया जायेगा तथा अंत में सौ सम्मेलनों के पश्चात समूचे बिहार का एक साथ जो सम्मेलन होगा, उसे कांग्रेस के पूर्व ़अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की पुण्य भूमि अब और अत्याचार एवं अनाचार नहीं सहेगी, इस सरकार को हर कीमत पर उखाड़ फेंकेगी।
अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि जनता ने महागठबंधन के पक्ष में मतदान कर भाजपा को हराया था, लेकिन नीतीश जी ने जनमत का अपमान करते हुए जिसे हरा कर आये थे, उसी के गोद में बैठ गये। इन 15 सालों में जनता को सिवाय छलावा के और कुछ नहीं मिला। विकास के नाम पर सिर्फ और सिर्फ झूठ परोसा गया है। बेरोजगारों की बढ़ती फौज निश्चित रूप से एक आने वाले तूफान की चेतावनी है। इस बिहार क्रान्ति महासम्मेलन का बिगुल बज चुका है जो परिवर्तन की बयार लायेगी।
राज्य सभा सांसद एवं बिहार कैम्पेन कमिटी के चेयरमैन डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि यहां के चीनी मिलों का पुनरूद्धार करेंगे लेकिन 2014 के पहले जहां 27 प्रतिशत यहां के मिलों से देश के खपत में चीनी का योगदान रहता था, वहीं यह घटकर 2 प्रतिशत से भी कम रह गया है। जनता इसे भूलेगी नहीं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि झूठ के बुनियाद पर ही केन्द्र और बिहार की सरकार टिकी हुई है। देश में सबसे अधिक अगर कोई व्यक्ति बोलता है तो वह है पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार। झूठ का घड़ा भर चुका है और इस चुनाव में उसे फूटना ही है।
वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री तारिक अनवर ने वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य एवं विकास के क्षेत्र में हर ओर यहाँ सिर्फ अंधकार ही मिलेगा। लोग परेशान हैं, एक तो कोरोना की मार और दूसरा केन्द्र और राज्य सरकार के झूठ का व्यापार देश एवं राज्य को कई साल पीछे धकेल दिया है। नीतीश कुमार अब और जनता को मूर्ख नहीं बना पायेंगे। यह चुनाव उनका अंतिम चुनाव है। सच तो यह है कि जनता निर्णय ले चुकी है और अगली सरकार महागठबंधन की सरकार होगी, जो एक मजबूत एवं स्थायी सरकार होगी।
अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सुस्मिता देव ने कहा कि बिहार में महिलाओं की स्थिति अत्यंत ही बुरी है। इतना बड़ा कांड मुजफ्फरपुर का हुआ पर इस सरकार को उसकी कोई फिक्र नहीं है। इन बच्चियों की चित्कार इस चुनाव में गूंजेगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राजबब्बर ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि 15 साल की इस सरकार से जनता को कोई उम्मीद नहीं है। अपने पूरे शासन काल में नीतीश कुमार सिर्फ यही गणित लगाते रहे कि कैसे सत्ता पर काबिज रहा जाये न उन्हें राज्य की चिन्ता और न ही राज्य की जनता का।
प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बताया कि आज के इस बिहार क्रान्ति वर्चुअल महासम्मेलन में सीधे तौर पर पश्चिमी एवं पूर्वी चंपारण से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से दस लाख से ज्यादा लोग जुड़े। इससे भी अधिक लोग सोशल मीडिया यानि फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब एवं ट्वीटर के माध्यम से जुड़े। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के इस महासम्मेलन के सामने नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली सुपर फ्लॉप रही। जितना हमारे एक विधानसभा में लोग जुड़े उतना जदयू पूरे प्रदेश भर में नहीं जुटा पायी।
महासम्मेलन को महिला कांग्रेस की अध्यक्षा एवं विधायिका अमिता भूषण तथा चारों कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार, डॉ. समीर कुमार सिंह, श्याम सुन्दर सिंह धीरज एवं कौकब कादरी के अलावे संगठन प्रभारी ब्रजेश पांडेय, एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल आदि ने भी सम्बोधित किया। वर्चुअल रैली का संचालन बिहार प्रभारी सचिव अजय कपूर ने किया तथा समन्वय प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ एवं आईटी सेल के चेयरमैन ई. संजीव सिंह ने किया। रैली में पटना से रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव, पूर्व विधायक जनार्दन शर्मा एवं ऋषि मिश्रा, जया मिश्रा, अनिता यादव, रीता सिंह, सरबत जहां फातेमा, जयन्ती झा, सुधा मिश्रा, शशि रंजन यादव इत्यादि ने भाग लिया।

About Post Author