BIHAR : एससी-एसटी का सरकारी नौकरियों में आरक्षण का बकाया कोटा आज तक खाली : डॉ. सत्यानंद

आरा। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरा के बघवतपुर में सोमवार को लोजपा सेक्यूलर के समीक्षा सभा का उद्घाटन करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सत्यानंद शर्मा ने कहा कि दलितों को जिंदा जलाने वालों की मदद करने वाले लोग दलितों का वोट लेने के लिए बड़ी-बड़ी लुभावनी घोषणा कर रहे हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि राजद, भाजपा-जदयू के 30 वर्षो के शासनकाल में सबसे ज्यादा जुल्म अत्याचार दलित-अतिपिछड़ों पर हुआ है। एससी-एसटी का सरकारी नौकरियों में आरक्षण का बकाया कोटा 3 लाख 68 हजार आज तक नहीं भरा गया। अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1995 को निष्प्रभावी बनाकर रखा गया। जिस बिहार में 2 करोड़ एससी-एसटी के लोग वास भूमि से वंचित हैं, गैरमजरूआ जमीन पर कच्चा मकान बनाकर रह रहे हैं, अब वे लोग चुनाव आ गया तो वास भूमि की बात कर रहे हैं।


वहीं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं मुख्य प्रवक्ता विष्णु पासवान ने कहा कि दलित, अतिपिछड़ा अब किसी के झांसा में आने वाले नहीं हैं। 2020 के विधानसभा चुनाव में अपने वोट से अपनी सरकार बनाएंगे। हमारी पार्टी ने अतिपिछड़ा मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा किया है। युवा लोजपा (से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार पासवान ने कहा कि पहले मियांपुर, तीसखोरा, बाराकंलरा, धरनई, पिपरा के सामूहिक नरसंहार में मारे गए अनुसूचित जाति के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी दे, तब दूसरों की बात करें।
सभा को शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. रामप्रवेश यादव, अशोक कुमार, रामटहल चौधरी, सुभाष चौधरी, सोनम देवी, ओम प्रकाश, आजाद जी, अर्जी चौधरी, ब्रजेश कुमार बिद आदि ने सम्बोधित किया। वहीं समारोह की अध्य्क्षता संजीव कुमार श्रीवास्तव ने किया।

About Post Author