आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए 24 घंटे कार्यरत है पूर्व मध्य रेल, दैनिक सामग्रियों की लोडिंग-अनलोडिंग जारी

हाजीपुर। कोरोना वायरस की महामारी को फैलने से रोकने के लिए आमलोगों के स्वास्थ्य हित में भारतीय रेलवे द्वारा 14 अप्रैल तक यात्री ट्रेन सेवाओं का परिचालन बंद कर दिया गया है। वर्तमान में भारतीय रेल देशभर में सिर्फ मालगाड़ियों का ही परिचालन कर रही है। यही नहीं, निर्बाध माल ढुलाई करते हुए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके इसके लिए रेलकर्मी निरंतर प्रयासरत हैं।
महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी के निर्देशानुसार पूर्व मध्य रेल पर आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आवाजाही पर पैनी नजर रखने के लिए सभी मंडल रेल प्रबंधकों एवं संबंधित वरिष्ठ उच्चाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिनके द्वारा माल ढुलाई पर पैनी नजर रखी जा रही है।
25 मार्च को धनबाद मंडल में 245 मालगाड़ियों का परिचालन किया गया। इस दौरान दानापुर और धनबाद मंडल में खाद्य सामग्री, कोयला, लौह अयस्क, प्याज जैसी आवश्यक वस्तुओं के कुल 24 रैक अनलोड किए गए। इस दौरान कोयला के 16, खाद्यान्न सामग्री के 03, प्याज के 02 एवं लौह अयस्क के 03 रैक की अनलोडिंग की गई। इसके अलावा 83 रैक कोयला की लोडिंग भी की गई। इसी क्रम में 26 मार्च को दानापुर मंडल के विभिन्न टर्मिनल पर सीमेंट के 04, गेहूं के 03, नमक के 01 रैक तथा उर्वरक एवं विविध सामग्रियों से लदे एक-एक रैक पहुंच चुके हैं तथा आवश्यक वस्तुओं से लदे कुछ और रैक देर रात पहुंचेंगे।
पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न गुड्स शेड, स्टेशनों और नियंत्रण कार्यालयों में तैनात रेलकर्मी 24 घंटे अपनी सेवाएं देकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित न हो।

About Post Author

You may have missed