खबरें फतुहा की : 11 दुकानदारों पर प्राथमिकी, मुखिया व जन प्रतिनिधियों ने लगायी बैठक, मुखिया ने लगवाए स्वास्थ्य केन्द्र

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 11 दुकानदारों पर प्राथमिकी
फतुहा। गुरुवार को लॉक डाउन के उल्लंघन करने वाले 11 दुकानदारों के विरुद्ध पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है। जहां फतुहा थाना ने दस दुकानदारों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है तो वहीं नदी थाना पुलिस ने कच्ची दरगाह के एक दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी के अनुसार सभी दुकानदारों पर लॉक डाउन की स्थिति में अनावश्यक भीड़ लगाकर होटल चलाने व खैनी-पान की दुकान चलाने का आरोप है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अनुसार सभी दुकानदारों को जुर्माना लगाया जा रहा है। जो जुर्माना देने की स्थिति में नहीं है, उन्हें जेल भेजा जाएगा।

जागरुकता के लिए पंचायतों में मुखिया व जन प्रतिनिधियों ने लगायी बैठक
फतुहा। गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर कोरोना संक्रमण से निबटने के लिए मुखिया व अन्य जन प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी पंचायत में बैठक आयोजित की। बैठक के दौरान सभी पंचायत के प्रतिनिधियों ने ग्रामीण स्तर पर लोगों को जागरूक करते हुए लॉक डाउन में रहने का निर्णय लिया। साथ ही बाहर से गांव में आनेवाले लोगों की सूची बनाकर उन्हें क्वांईटाइन में रखने का निर्णय लिया गया। जहां जेठुली पंचायत में मुखिया रेखा देवी, मोजीपुर में मुखिया विजय कुमार, मोमिदपुर में मुखिया टुनटुन कुमार ने बैठक आयोजित की, वहीं मोहिउदीनपुर पंचायत में मुखिया दिलीप कुमार व रुकुनपुर पंचायत में सरपंच दिनेश राम ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरुकता बैठक आयोजित किया।

मुखिया ने गांवों में अलग से लगवाए स्वास्थ्य सहायता केन्द्र
फतुहा। गुरुवार को मोहिउद्दीनपुर पंचायत के मुखिया टुनटुन कुमार ने ग्रामीण चिकित्सक की सहायता से तीन स्वास्थ्य सहायता केन्द्र की स्थापना करवायी है ताकि गांव के लोगों को साधारण बिमारी होने पर उनका इलाज गांव स्तर पर ही हो जाए और लॉक डाउन की स्थिति में उन्हें बाहर नहीं जाना पड़े। यह सहायता केन्द्र बरुणा गांव के स्कूल में, बुद्धदेव चक के एक आंगनबाड़ी केन्द्र पर तथा कन्या विद्यालय में लगाया गया है।

About Post Author

You may have missed