अब समस्तीपुर में मंडराने लगा है कोरोना वायरस का खतरा

समस्तीपुर। वैशाली के राघोपुर पूर्वी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में समस्तीपुर जिला के पटोरी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों के लगभग तीन दर्जन लोग आए थे। इनमें से 31 की पहचान कर पटोरी के आइसोलेशन सेंटर में शुक्रवार को क्वारेंटाइन कर दिया गया। जबकि अन्य संपर्कियों की तलाश जारी है। बता दें राघोपुर के 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की शुक्रवार को पटना एम्स में मौत हो गई। बिहार में अब तक दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इसके पूर्व मुंगेर के एक युवक की मौत हो चुकी है।
पटोरी के एसडीओ मो. शफीक ने बताया कि वैशाली के युवक ने तबीयत खराब होने पर मोहनपुर प्रखंड के पत्थरघाट स्थित एक चिकित्सक के यहां भी इलाज कराया था। उन्हें भी आइसोलेशन में रखकर जांच के लिए सैंपल लिया गया है। पटोरी और मोहनपुर प्रखंड से क्रमश: 12 और 19 व्यक्तियों को चिह्नित किया गया है। युवक की रिश्तेदारी पटोरी अनुमंडल में है। उसकी तीन बहनों की शादी इसी क्षेत्र में हुई है। जब वह इलाज के लिए यहां पहुंचा था, तब उनकी मुलाकात हुई थी। उन्हें भी परिवार समेत क्वारेंटाइन किया गया है।
पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमिताभ रंजन ने बताया कि फिलहाल आइसोलेशन सेंटर में रखे गए लोगों में संक्रमण के कोई प्रारंभिक लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी उन पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। वैसे जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा। पटोरी तथा मोहनपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी और संबंधित पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया है कि अपने स्तर से इसकी छानबीन करें और संपर्क में आए लोगों को शीघ्र खोज निकालें, ताकि उन्हें भी आइसोलेट किया जा सके।

About Post Author

You may have missed