बगहा : खेत में काम कर रहे युवक को बाघ ने बनाया शिकार, रीढ़ की हुई हड्डी डैमेज, इलाके में डर का माहौल

बगहा, बिहार। बगहा के हरनाटांड़ वन क्षेत्र अंतर्गत बैरिया काला गांव के पास जंगल के समीप एक बगीचे में रविवार को बाघ ने हमला कर एक युवक को जख्मी कर दिया। उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ लाया गया। चिकित्सा प्रभारी ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को अनुमंडलीय अस्पताल बगहा रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 9:30 बजे बैरिया काला गांव के बाहर जंगल के किनारे स्थित एक बगीचे में स्थानीय चंद्रदेव चौधरी का 17 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार अपने कुछ साथियों के साथ गया था। इसी बीच झाड़ियों से निकलकर बाघ ने अचानक अविनाश कुमार पर हमला बोल दिया। वही बताया जा रहा हैं की अविनाश व उसके साथियों के चिल्लाने पर आसपास खेतों में काम कर रहे किसान जब पहुंचे तो बाघ अविनाश को छोड़कर जंगल की तरफ भागा। तब तक अविनाश घायल हो गया था। युवक के हिप व रीढ़ से बाघ ने मांस नोच लिया था। हाथ व पैरों को भी जख्मी कर दिया है। परिजन व स्थानीय लोग युवक को स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ ले गये।
बाघ की मॉनीटरिंग में लगी वन कर्मियों की टीम
इस बाबत हरनाटांड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी रमेश प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि बाघ के हमले की सूचना मिली है। वन कर्मियों की टीम को मौके पर भेजा गया है, जो बाघ की मॉनीटरिंग में लगे हुए हैं। घायल युवक को विभाग से उचित मुआवजा दिलवाया जायेगा। साथ ही उन्होंने जंगल से सटे रिहायशी इलाकों के लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है।
युवक की रीढ़ की हड्डी डैमेज
हरनाटांड़ स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ संदीप कुमार राय ने बताया कि घायल युवक की रीढ़ की हड्डी निचले हिस्से से डैमेज हुआ है। साथ ही हाथ पैर पर भी जख्म का निशान देखा गया। इससे काफी रक्तस्राव हो गया था। उसके पैरों में किसी प्रकार का मूवमेंट नहीं पाया जाना चिंतनीय है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रेफर कर दिया गया। परिजन युवक को गोरखपुर लेकर गये हैं।

About Post Author

You may have missed