गोपालगंज में महिला की मौत पर बवाल : पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप, गुस्साए लोगों थाने के बाहर किया उग्र प्रदर्शन

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव में रविवार को 2 पक्षों में आपसी विवाद में हुई मारपीट के बाद मामले की जांच करने पहुंचे ASI ने एक महिला की पिटाई कर दी थी। जख्मी महिला को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन मंगलवार की शाम महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद जादोपुर थाने के गेट के सामने उग्र लोगों ने शव को रखकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन व आगजनी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठियां चटकाईं। जादोपुर थाने के बाहर अफरा-तफरी का माहौल रहा।
पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप
मिली जानकारी के अनुसार जादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव निवासी रामा बैठा व उनके पड़ोस के लोगों के बीच रविवार को मारपीट हुई थी। दूसरे पक्ष के फेकन बैठक ने थाने में आवेदन देकर मामले की जांच करते हुए कार्रवाई करने की मांग की थी। वही इस मामले की लेकर जादोपुर थाने के ASI संतोष कुमार रविवार की शाम को मामले की जांच करने गांव पहुंचे थे। वही लोगों का आरोप है कि ASI ने रामा बैठा की पत्नी माया देवी की पिटाई कर दी। जख्मी हालत में माया देवी को स्वजन ने एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। यहां इलाज के दौरान माया देवी की मंगलवार की शाम को मौत हो गई।
गुस्साए लोगों थाने के बाहर किया उग्र प्रदर्शन
वही महिला की मौत के बाद उग्र स्वजन व ग्रामीणों ने जादोपुर थाने के गेट के सामने शव को रख दिया और उग्र प्रदर्शन करने लगे। हंगामे की सूचना मिलने के बाद सदर SDPO संजीव कुमार व सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद मौके पर पहुंच कर उग्र लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे। इसके बावजूद उग्र लोग शांत नहीं हो रहे थे। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठियां चटकाईं। इस कार्रवाई के बाद हंगामा शांत हुआ। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सदर SDPO संजीव कुमार का कहना है कि पुलिस की पिटाई से महिला की मौत होने का आरोप स्वजन लगा रहे हैं। हंगामे को शांत कराने के बाद महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक की देखरेख में पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed