अहमदाबाद में बोले राहुल, जैसे हमने उनको अयोध्या हराया वैसे ही अब मोदी को गुजरात में हराएंगे

अहमदाबाद। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शनिवार दोपहर अहमदाबाद पहुंचे। राहुल के पहुंचने से पहले ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उनके पुतले जलाए। दोनों दलों के कार्यकर्ता संसद में राहुल के कथित हिंदू विरोधी बयान का विरोध कर रहे हैं। पुलिस ने हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। विरोध के बीच राहुल अहमदाबाद में गुजरात प्रदेश कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होने कहा- मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि बीजेपी ने अपनी पूरी पॉलिट्क्स राम मंदिर पर केंद्रित कर दी। चुनाव के पहले इन्होंने भगवान को यूज करने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद वहां इंडिया गंठबंधन क्यों जीत गया। उन्होंने कहा- मुझे पहले से ही पता था कि मैं चुनाव जीतूंगा। जब मैं अयोधया के लोगों से बात करता था वे कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए बहुत सारे लोगों से जमीन छीन ली गई। दुकान और मकान तोड़े गए। आज तक उनको मुआवजा नहीं मिला।
राहुल बोले- हम पिछला चुनाव ठीक से नहीं लड़े थे
राहुल ने कहा- जैसे बीजेपी ने अहमदाबाद में हमारे ऑफिस को तोड़़ा, वैसे ही अब हम इनकी सरकार को तोड़ने जा रहे हैं। अगले चुनाव में हम इन्हें हराएंगे। हम पिछले चुनाव में बीजेपी से ठीक से नहीं लड़े थे। उससे पहले 2017 के चुनाव में तीन महीने ही हमने मेहनत की और अच्छे नतीजे आ गए थे। हम फिनिश लाइन तक पहुंच गए थे। अब भी गुजरात में 50 पर्सेंट लोग ही मानते हैं कि गुजरात में कांग्रेस जीत सकती है। इसलिए मैं उनसे कहता हूं कि बाकी के जो 50 पर्सेंट नहीं मान रहे हैं, उन्हें मना लो तो कांग्रेस गुजरात में जीत जाएगी। आपने इतने सालों में बहुत लाठिया खाई हैं। अब बहुत हो गया। हमें इन्हें सबक सिखाना है। इन्हें हराना है। हम इन्हें मोहब्बत से हराएंगे।
मोदी को कोई पसंद नहीं करता, लोग उनसे डरते हैं
राहुल ने कहा- पीएम मोदी को कोई पसंद नहीं करता। सिर्फ लोग उनसे डरते हैं। वे जब खड़़े होते हैं तो सब लोग डर जाते हैं। एक आदमी के सामने पार्टी कार्यकर्ता की हवा निकल गई, आरएसएस की हवा निकल गई। लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं होता। कांग्रेस के किसी भी नेता के सामने कार्यकर्ता खड़ा हो सकता है।
भाजपा अयोध्या की तरह गुजरात में भी हारेगी: राहुल
राहुल ने कहा- चुनाव से पहले आप सोच सकते थे कि अयोध्या में बीजेपी हारेगी? आप सोच सकते थे कि पीएम मोदी इतनी मुश्किल से चुनाव जीतेंगे। जैसे ये अयोध्या में हारे हैं, वैसे ही अब गुजरात में भी हारेंगे। बस आपको डरना नहीं है। अगर गुजरात की जनता बिना डरे लड़ गई तो बीजेपी हारेगी।
भाजपा ने हमारा ऑफिस तोड़ा, हम इन्हें हराएंगे
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा- जैसे बीजेपी ने अहमदाबाद में हमारे ऑफिस को तोड़़ा, वैसे ही अब हम इनकी सरकार को तोड़ने जा रहे हैं। अगले चुनाव में हम इन्हें हराएंगे। राहुल ने कहा- जब अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ, तो मैं सोच रहा था कि मोदीजी ने राम मंदिर का उद्घाटन किया, इसमें अंबानी-अडानी तो दिखे, लेकिन कोई गरीब नहीं था। अहमदाबाद कांग्रेस ऑफिस में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- चुनाव में बीजेपी का पूरा मूवमेंट राम मंदिर और अयोध्या के इर्द-गिर्द ही था, जबकि इसकी शुरुआत आडवाणी जी ने की थी। मोदीजी ने तो सिर्फ उनकी मदद की थी।

About Post Author

You may have missed