पश्चिम चंपारण के बगहा से शराब की बड़ी खेप के साथ वार्ड सदस्य गिरफ्तार, ड्रोन कैमरे की मदद से हुई कार्रवाई

बगहा। पश्चिम चंपारण के बगहा में ड्रोन के सहारे उत्पाद विभाग और पुलिस का संयुक्त सर्च ऑपरेशन ज़ारी है। इसी दौरान देसी शराब की खेप के साथ वार्ड सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है बावजूद इसके ख़ुद जनप्रतिनिधि ही इसे विफ़ल बनाने में जुटे हुए हैं। वही ड्रोन व खोजी कुत्ते की मदद से हो रहे सर्च ऑपरेशन के बाद जो खुलासा हुआ है। उसने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। एक तरफ़ इस सर्च ऑपरेशन से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं वार्ड सदस्य का रंगे हाथों गिरफ्तार किये जाने के बाद गांव में शराब बनाने औऱ बेचने का खुलासा हुआ है। जिसको लेकर पुलिस अलर्ट मोड में है। बताया जा रहा कि विगत दिनों मद्य उत्पाद सचिव के पाठक के दौरे के बाद उत्पाद विभाग के सारे कर्मियों औऱ अधिकारियों के वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगा दिया गया। जिसके बाद हरकत में आई उत्पाद विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है।
वार्ड सदस्य ललन महतो गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक बगहा दो प्रखंड के बेलाहवां मदनपुर पंचायत के वार्ड नं 9 का वार्ड सदस्य ललन महतो देसी शराब की खेप के साथ पकड़ा गया है। नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया धांगड़ टोली में सर्च अभियान के दौरान पुलिस औऱ उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम को सफलता मिली है। बता दें कि उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर सगीर अंसारी और नौरंगिया SHO राजेश झा के नेतृत्व में चल रहे सर्च ऑपरेशन में यह बड़ी सफ़लता मिली है जिसके बाद आगे की कार्रवाई बदस्तूर जारी है।
ड्रोन कैमरे के ज़रिए पुलिस ने कसा शिकंजा
विगत महिने पहले ज़िले के लौरिया औऱ नौतन में हुए ज़हरीली शराब कांड के बाद भी लोगों ने सबक नहीं लिया है। तो वहीं के के पाठक के सख़्त तेवर ने विभाग की सक्रियता बढ़ा दी है। यही वज़ह है कि उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर गांव-गांव जाकर ड्रोन कैमरे के ज़रिए पुलिस औऱ उत्पाद विभाग की टीमें ज़मीन से लेकर आसमान तक निगरानी में जुटी सर्च ऑपरेशन चला रही है। ताक़ि शराब निर्माण में जुटे धंधेबाजों के मंसूबों पर पानी फेरा जा सके औऱ समय रहते शराब निर्माण कार्य पर रोक लगाने के साथ साथ शराब की बिक्री पर रोक लगाने में मदद मिले। ताक़ि फ़िर कोई ज़हरीली शराब से बेमौत न मर सके। ऐसे में अब एक ओर जहां पुलिस औऱ उत्पाद विभाग गांव गांव सर्च ऑपरेशन में जुटा है। तो वहीं डीएम कुन्दन कुमार भी ज़िले वासियों से शराबबंदी कानून को सफ़ल बनाने की अपील कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed