नगर निगम चुनाव : ठंड के कारण मतदाताओं का उत्साह पड़ा ठंडा, पहले चरण की अपेक्षा कम हुई वोटिंग, कोरोना गाइड लाइन की उड़ती धज्जियां

पटना,फुलवारीशरीफ। पटना नगर निगम चुनाव में फुलवारीशरीफ इलाके में पढ़ने वाले वार्ड नंबर 3, वार्ड नंबर 10 क्षेत्र में बुधवार को कड़ाके की ठंड के चलते मतदान पर काफी असर पड़ा। वही मतदान केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया। एक तरफ जहां ठंड के चलते मतदाताओं का उत्साह ठंडा पड़ गया। वहीं मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ नहीं देख प्रत्याशियों को ठंड में भी पसीना चलने लगे। वही दिन भर मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर पहुंचाने में प्रत्याशी और उनके समर्थक जुटे रहे। फुलवारीशरीफ में नगर निगम चुनाव में सबजपुरा, खलीलपुरा, करोड़ीचक, बरहमपुर, बेउर, हरनीचक, पहाड़पुर, अनिसाबाद पुलिस कॉलोनी एवं गर्दनीबाग के धीराचक मध्य विद्यालय इलाके में मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। अधिकांश इलाके में ठंड के चलते मतदान केंद्रों पर मतदान धीमी गति से चलता रहा। पटना नगर निगम के दूसरे चरण का मतदान बुधवार 28 दिसंबर को सुबह 7:00 बजे से कपकपाती ठंड के बीच काफी धीमी गति से शुरू हुई। पटना नगर निगम के वार्ड संख्या 3 के लगभग एक दर्जन मतदान केंद्र फुलवारीशरीफ के सबजपूरा, एफसीआई रोड व खलीलपुरा में बनाए गए हैं।

वही ठंड के बीच लोगों का उत्साह प्रथम फेज में काफी कम दिखता नजर आया। खलील पुरा के प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र में एक जगह संकीर्ण गलियों के बीच मतदान केंद्र लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। एफसीआई रोड से मिल्लत कोलोनी जाने वाली सड़क पर संकीर्ण गली में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र खलीलपुरा में मतदान केंद्र बनाया गया था। फुलवारीशरीफ में बुधवार को नगर निगम चुनाव के दौरान वार्ड नंबर 10 के करोड़ी चक ब्रह्मपुर बेउर इलाके में दर्जनों की संख्या में मतदाताओं को दूसरे मोहल्ले में जाकर वोट डालना पड़ा वहीं कई मतदाता अपना नाम वोटर लिस्ट में नहीं होने की शिकायत मतदान केंद्र पर करते देखे गए। करोड़ीचक राजकीय प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर पहुंची महिला सरिता देवी अपना वोटर आईडी कार्ड लेकर मतदान करने पहुंची थी। लेकिन यहां वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं था। जिसके चलते मतदान से वंचित होना पड़ा मतदान करने की चाह में महिला वोटर पर्ची बनाने वाले लोगों के बीच भटकती रही।

About Post Author

You may have missed