PATNA : शादी समारोह में वेटर बनकर आए शातिर चोरों ने ज्वेलरी से भरी ट्रॉली की गायब, न्यू ग्रीन हैरिटेज कम्यूनिटी हॉल में हुई वारदात

पटना। पटना में रविवार की रात मैरिज हॉल से 20 लाख रुपए की ज्वेलरी की चोरी हो गई है। ये ज्वेलरी लड़के वाले दुल्हन के लिए लाए थे। मंडप में दुल्हन को यह ज्वेलरी दी गई थी। इसके बाद सारे गहने को एक ट्रॉली बैग में रख कमरे में रख दिया गया। इसी बीच शादी समारोह में वेटर बनकर आए शातिर चोरों ने हीरा, सोना और चांदी से बनी कीमती ज्वेलरी से भरी पूरी ट्रॉली गायब कर दी। जब इस वारदात की जानकारी सामने आई तो शादी के माहौल में हड़कंप मच गया। चोरी का यह मामला पटना के रूपसपुर थाना इलाके का है। रूपसपुर थानेदार मधुसूदन के अनुसार फुटेज के आधार पर शातिर चोरों की पहचान करने में उनकी टीम जुटी है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
न्यू ग्रीन हैरिटेज कम्यूनिटी हॉल में हुई घटना
गोला रोड मोड़ के पास न्यू ग्रीन हैरिटेज नाम का कम्यूनिटी हॉल में रविवार की रात गोला रोड के रहने वाले अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी थी। बारात पटना के ही बोरिंग रोड के मांटेसरी गली से आई थी। अरूण सिंह की बेटी की शादी उपेंद्र कुमार सिंह के बेटे प्रिंस के साथ थी। परिवार की तरफ से दुल्हन के लिए लाए लाई ज्वेलरी को मंडप में लड़की के पिता को सौंप दिया गया था। जो एक ब्लू कलर के ट्रॉली में रखा गया था। दुल्हन के पिता ने ज्वेलरी से भरी ट्रॉली को बेटी के कमरे में ही रखा था। उस कमरे में दुल्हन के साथ उनकी मां भी थीं। कुछ देर बाद तैयार होने के लिए दुल्हन कमरे से निकलकर बगल के कमरे में चली गई। इसके कुछ देर बाद कुछ सामान पहुंचाने के लिए उनकी मां भी दुल्हन के कमरे में चली गई। इस दौरान कमरे का दरवाजा खुला था। इसी बीच शातिर चोर कमरे में घुसे और ट्रॉली लेकर वहां से बाहर निकल गए। इसके बाद एक कार में ट्रॉली को रख वहां से फरार हो गया।
सीसीटीवी से हुई शातिर चोर की पहचान
दुल्हे के भाई के मुताबिक देर रात 2 बजकर 13 मिनट पर चोर बाहर जाते दिखे हैं। कुछ देर बाद ही उन्हें चोरी की जानकारी मिल गई थी। दोनों पक्षों के परिवार उसी वक्त खोजने में जुट गए। न्यू ग्रीन हैरिटेज में लगे सीसीटवी कैमरा का फुटेज खंगाला गया। उसमें एक शातिर की पहचान हुई, जो वेटर बन कर वहां मौजूद लोगों को पानी पिला रहा था। साथ ही गेट के पास कोट पहनकर खड़े लाइनर का भी चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया। दोनों अंदर से ज्वेलरी वाली ट्रॉली को लेकर बाहर निकलते और स्विफ्ट कार में रखते नजर आए हैं। जो शातिर गेट के पास खड़ा था, उसके कॉल करने के बाद ही कार बाहर आकर लगी। चोरी के वारदात के कुछ देर बाद ही रूपसपुर थाना की पुलिस को कॉल किया गया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की।

About Post Author

You may have missed