BIHAR : उदगम विकास फाउंडेशन का निरंतर जारी है राहत सामग्री वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम

पटना। कोरोना काल में उदगम विकास फाउंडेशन द्वारा पूरे बिहार में निरंतर राहत सामग्री वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कड़ी में फाउंडेशन के संस्थापक सदस्यों द्वारा बक्सर जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड के एकरासी पंचायत के शुक्लपुरा ग्राम में 100 लोगों के बीच 15 दिनों का आटा, चावल, दाल, चीनी, सरसों तेल के अलावा अन्य आवश्यक खाद्य सामग्रियां तथा कोरोना किट (मास्क, सेनेटाइजर, इन्हेलर) वितरित की गयी। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन से संबंधित पंपलेट भी ग्रामवासियों के बीच बांटा गया ताकि अधिक से अधिक लोग जागरूक हो सके। फाउंडेशन द्वारा अब तक मोकामा, बड़हिया, लखीसराय, नालंदा, भोजपुर, वैशाली सहित बिहार के अन्य कई हिस्सों में राहत सामग्री वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा चुका है।
फाउंडेशन की संस्थापक सदस्य पूनम त्रिपाठी, जो शुक्लपुरा गांव की बेटी हैं ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके। राहत सामग्री वितरण के साथ-साथ जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है।
गौरतलब है कि केन्द्रीय विद्यालय कंकड़बाग, पटना के पूर्ववर्ती छात्रों एवं उनके परिजनों द्वारा फाउंडेशन की स्थापना की गयी है। इसका मुख्यालय दिल्ली में है और इसका कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत है। इस संस्था के नौ संस्थापक सदस्य बिहार से हैं जो दिल्ली, मुंबई, दुर्गापुर, पटना, बैंगलोर, अमेठी में उच्च पदों पर सेवारत हैं।

About Post Author

You may have missed