पटना सहित बिहार के 20 जिलों में वज्रपात व हल्की बारिश का अलर्ट जारी : गया में तेज हवा के साथ बारिश शुरू, मौसम विभाग ने दी जानकरी

पटना। बिहार में अचानक मौसम बदल गया है। बता दे की गया समेत कुछ जगहों पर शाम को तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है। गया में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है। राजधानी पटना में भी बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। बता दे की मौसम विभाग ने बिहार में 20 मार्च तक के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज गुरुवार को दक्षिण और उत्तर बिहार के कई जगहों पर हल्की बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में प्रदेश का मौसम शुष्क और साफ बना रहा है। 35.7 डिग्री सेल्सियस के साथ खगड़िया सबसे गर्म जिला दर्ज किया गया है।
20 जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर 20 मार्च तक अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सीतामढ़ी, अररिया, पटना, गया, भोजपुर, रोहताश, औरंगाबाद, अरवल, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा, बक्सर, कटिहार, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, में बारिश होने की संभावना जताई रही। वही मौसम विभाग ने प्रदेश के किसानों के लिए भी अलर्ट जारी किया है। किसानों को सावधानी बरतने को कहा गया है। यह संदेश दिया है कि अभी रबी फसल की कटाई का समय है। इसलिए किसान सावधान रहें। अपने कटे हुए फसल का बचाव करें। सुरक्षित स्थानों पर उसका भंडारण करें। खराब मौसम में अपने जानवरों को घर से बाहर ना रखें। विभाग ने सलाह दी है कि खेतों में काम करते वक्त बादल गर्जन सुनाई दें तो किसान पक्के घर में जाकर शरण लें। किसी भी परिस्थिति में पेड़ के नीचे खड़े नहीं हों।

About Post Author

You may have missed