तेजस्वी यादव के मौजूदगी में राजद में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक,विधायक पद से भी इस्तीफा

पटना।नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक में आज राजद की सदस्यता ग्रहण की।इसके पूर्व उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी से मिलकर विधायक पद से अपना इस्तीफा भी सौंप दिया। सोमवार को राजद नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में श्याम रजक ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।उल्लेखनीय है कि एक समय श्याम रजक को लालू यादव के सबसे ज्यादा करीबियों में से गिना जाता था।लेकिन 2009 में लालू और राबड़ी से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी और जदयू में चले गए।अब जदयू छोड़कर उनका जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।इससे पहले रविवार को देर शाम में जदयू ने पार्टी के विपरीत गतिविधियों हवाला देकर श्याम रजक को पार्टी से बाहर कर दिया था। बताया जा रहा है कि श्याम रजक पिछले कुछ दिनों से जदयू से नाराज चल रहे थे, जिसके बाद उन्होंने खुद ही पार्टी को छोड़ने का फैसला लिया था। लेकिन उससे पहले ही पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

विदित हो की श्याम रजक वर्तमान सरकार में उद्योग मंत्री थे।इससे पहले वह जदयू और राजद गठबंधन में कोई मंत्री पद नहीं रखते थे। जिसके बाद भाजपा सरकार से गठबंधन होने के बाद उन्हें मंत्री पद मिला था। जिससे पहले वह राजद सरकार में भी मंत्री थे लेकिन 2009 में उन्होंने राजद को छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि एक समय श्याम रजक को लालू यादव के सबसे ज्यादा करीबियों में से गिना जाता था लेकिन बाद में लालू और राबड़ी से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी और जेडीयू में चले गए। अब जेडीयू छोड़कर उनका जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

About Post Author

You may have missed