बेगूसराय में गरजे तेजस्वी, बोले- वे केवल हिंदू-मुसलमान करते हैं जबकि हम नौकरी और रोजगार की बात करते हैं

बेगूसराय। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि भारत को अंग्रेजों से आजादी 1947 में ही मिल गई थी। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। रक्षाबंधन के अवसर पर प्रत्येक वर्ष बहनों को एक-एक लाख रुपया देंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बेगूसराय के वर्तमान सांसद गिरिराज सिंह सिर्फ हिंदू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद करते हैं। इनके पास कोई उपलब्धि नहीं है। वो केवल नफरत पैदा करते हैं। बेगूसराय में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अवधेश कुमार राय के नामांकन के अवसर पर आईटीआई मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बेगूसराय के वर्तमान सांसद गिरिराज सिंह सिर्फ हिंदू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद करते हैं।इसके लिए बेगूसराय से अवधेश राय को जीतना जरूरी है। अवधेश राय जीत गए तो बड़ा बदलाव होगा। हम बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे। बेगूसराय के वर्तमान सांसद गिरिराज सिंह कभी भी रोजी, रोजगार, किसान, मजदूर, शिक्षा, गरीबी और निवश की चर्चा नहीं करते हैं। क्योंकि उनके पास कहने के लिए कुछ है ही नहीं।
अग्निवीर स्कीम भी खत्म करेंगे
गिरिराज सिंह के पास कोई उपलब्धि नहीं है, वह सिर्फ नफरत पैदा करके वोट लेना चाहते हैं। समाज में जहर बांटने का काम कर रहे हैं यह काम उन्हें बंद करना चाहिए। हम सभी जाति-धर्म का सम्मान करते हैं। अनेकता में एकता ही हमारी और ताकत है। उनकी गारंटी चीनी माल वाली है, हम अग्निवीर स्कीम भी खत्म करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में जब हम गठबंधन में आए तो नौकरी की चर्चा की। इस पर चाचा ने कहा था कि पैसा कहां से लाओगे, हमने मैनेजमेंट किया और 5 लाख लोगों को नौकरी दी। आरक्षण बढ़ाया, टूरिज्म पॉलिसी को बढ़ाया, साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी बनाया। अगर अगर चाचा नहीं पलटते तो 10 लाख को नौकरी देते, हमारे जाते ही सब कुछ बदल गया।
पीएम मोदी ने वादा नहीं किया पूरा
वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार को मुकेश सहनी से नहीं, अति पिछड़ों और गरीबों से परेशानी है। उन्होंने हमारे गठबंधन के विधायकों को खरीद कर सड़क पर लाने का काम किया है। सरकारी नौकरी 60 साल के लिए मिलता है, लेकिन राजनीति में 5 साल ही मौका मिलता है। ऐसे में जनता मालिक हैं, सरकार को बदल देनी चाहिए। मुकेश सहनी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि प्रत्येक वर्ष एक करोड़ लोग को नौकरी देंगे, किसानों की आमदनी दोगुना होगा, काला धन विदेश से वापस लाएंगे। लेकिन कुछ नहीं किया।
अवधेश कुमार राय ने किया नामांकन
इंडिया महागठबंधन के प्रत्याशी अवधेश कुमार राय (सीपीआई) ने सभा के बाद अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने जीत का दावा करते ही बीजेपी पर हमला बोला।

About Post Author

You may have missed