तेजस्वी ने लिया स्पूतनिक-वी का दूसरा डोज, बोले- CAG रिपोर्ट में बड़ी अनियमितताएं, राजद ने किया कमिटी गठित

पटना। विधानसभा के सत्र की समाप्ति के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक की दूसरी डोज लेने राजधानी पटना के जय प्रभा मेदांता अस्पताल पहुंचे। कुछ दिन पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दिल्ली में ही कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड ली थी। वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने स्पूतनिक-वी की दूसरी डोज ले ली है। इसके अलावा सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है।
सीएजी रिपोर्ट में बड़ी अनियमितताएं सामने आई
नेता प्रतिपक्ष ने सीएजी की रिपोर्ट पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा कि इस बार की रिपोर्ट में बड़ी-बड़ी अनियमितताएं सामने आई हैं। इसके लिए पार्टी ने अलग से कमिटी का गठन किया है, जो कि बिंदुवार तरीके से रिपोर्ट को पढ़ेंगी। रिपोर्ट के अध्ययन के बाद इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा और सरकार से सवाल किया जाएगा।
सभी से वैक्सीन लेने की अपील
तेजस्वी ने बिहारवासियों से अपील की है कि कोरोना को हराने के लिए सभी मिलकर साथ आएं और टीका जरूर लगवाएं। अभी कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण ही सबसे सुरक्षित उपाय है। उन्होंने गांवों में टीकाकरण से जुड़ी कई तरह की भ्रांति का भी सवाल उठाया। कहा कि गांवों में कोरोना के विरुद्ध दुष्प्रचार किया जा रहा है, यह सही नहीं है। वैक्सीन आपके ही बचाव के लिए है। इसे लेने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए। तेजस्वी ने राजद के सभी पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सभी आगे आएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें।
उपेंद्र कुशवाहा को कैसे पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया?
जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर तेजस्वी ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष लगातार बदले जा रहे हैं। यह उनकी पार्टी है। इस पर हमें कुछ नहीं कहना, क्योंकि यह उनका आंतरिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को जदयू पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। पार्टी की नियमावली में ऐसी कोई कुर्सी या प्रावधान है ही नहीं। पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ही पार्लियामेंट्री बोर्ड का चेयरमैन होता है। ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा को कैसे पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया और अब अलग से एक राज्य अध्यक्ष बन रहे हैं, यह तो जदयू ही जानें।

About Post Author

You may have missed