विधायक दल की बैठक में उपमुख्यमंत्री बोले- बिहार में अभी खेल होना बाकी है

  • प्रदेश में तख्तापलट के बीच तेजस्वी बोले- हमें जनता के लिए काम करते हुए लड़ाई लड़नी है

पटना। बिहार की राजनीति में मचे सियासी घमासान के बीच अब प्रदेश की महागठबंधन सरकार का टूटना एकदम तय माना जा रहा है। माना जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री रविवार सुबह 10:00 बजे राजभवन पहुंचकर मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे और शाम को ही वह एनडीए के विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाएंगे और शाम को ही राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। बीजेपी का केंद्र नेतृत्व बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने को तैयार हो गया है और शुक्रवार से लेकर शनिवार तक बिहार के विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच बैठकों का दौड़ जारी रहा। इसी बीच राजद के विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया। अपने विधायकों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम सभी ने जनता के लिए काम करने और केंद्र के खिलाफ लड़ने के लिए यहां आने का काम किया है। स्थिति जो भी हो लेकिन हमें जनता के हित में लगातार काम करते रहना है। हमारे लिए हमारी जनता सर्वोपरि है। तख्तापलट के बीच तेजस्वी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए हम जनता के लिए लड़ाई लड़ेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। राजद विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव ने कहा कि तस्वीर जो भी हो, हमें जनता मालिक के लिए काम करना है। जनता मालिक के बीच जाकर बताना है कि हमने उनके लिए क्या-क्या किया। लाखों नौकरी दिलवाई। रोजगार का सृजन करवाया। संविदाकर्मियों का मानदेय बढ़वाया। जनता हम लोगों की ताकत है। जनता मालिक की ताकत से हम और आप लोग है। हम लोगों की ताकत हैं। अपने आदर्श को नहीं भूलना है। अपने मालिक के लिये लड़ना है।
बिहार में अभी खेल होना बाकी है: तेजस्वी यादव
विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव ने आगामी परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए अपने विधायकों से कहा कि नीतीश कुमार हमारे लिए सदा ही एक आदरणीय व्यक्ति हैं। बिहार के पटना में राजद की बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री और पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं से कहा कि सीएम नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं। कई चीजें उनके (नीतीश कुमार) नियंत्रण में नहीं हैं।महागठबंधन में राजद के सहयोगी दलों ने हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान किया। मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे और पूछते थे कि 2005 से पहले बिहार में क्या था? मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी। अब, अधिक लोग हमारे साथ हैं। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया, चाहे वह नौकरी हो, जाति जनगणना हो, आरक्षण बढ़ाना आदि हो। बिहार में अभी खेल होना बाकी है। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग यह समझ रहे हैं कि बिहार में महाराष्ट्र के जैसे खेल हो चुका है वह एक बात ध्यान में रख लें कि अभी पूरा खेल नहीं हुआ है असली खेल होना अभी बाकी है। जो लोग अपने आप को बहुत बड़ा खिलाड़ी समझ रहे हैं वह एक बात ध्यान रखें कि बिहार की जनता सबसे बड़ी खिलाड़ी है और हमने सदा ही बिहार की जनता के हित के लिए काम किया है। जब महागठबंधन सरकार बनी तब हमने अपने नौकरी और रोजगार के मुद्दे को आगे बढ़ाया और प्रदेश में नौकरी देने के मामले में पूरे देश में रिकॉर्ड बनाया। एक साथ दो-दो शिक्षक बहाली आयोजित की और बड़े पैमाने पर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का काम आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ। यह बात बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है।
बजट सत्र में नेता प्रतिपक्ष के रूप में दिखेंगे तेजस्वी यादव
बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार अब अंतिम चरण में है ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से अपने पुराने सहयोगी बीजेपी के साथ सत्ता में वापसी करेंगे और आगामी बजट सत्र में विधानसभा में तेजस्वी यादव राजद का नेतृत्व करते हुए फिर से एक बार नेता प्रतिपक्ष की कमान संभालेंगे। वैसे मैं देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुछ दिनों नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन के नायक बताने वाली राजद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बजट सत्र के दौरान एनडीए की सरकार पर कैसे हमला करती नजर आएगी। हालांकि इस बात की कयास काफी दिनों पहले से लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार फिर से महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में वापसी करेंगे। जनता दल यूनाइटेड इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की कार्यप्रणाली को लेकर लगातार सवाल उठा रही थी और जल्द से जल्द सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय लेने के लिए कांग्रेस को लगातार मैसेज दिया जा रहा था लेकिन अब नीतीश कुमार ने फिर पाला बदलते हुए इंडिया गठबंधन को छोड़कर एनडीए में वापसी करने के संकेत दे दिए हैं।

About Post Author

You may have missed