PM के सामने तेजस्वी ने रखी दो मांगें : कर्पूरी ठाकुर को मिले भारत रत्न और राज्य में स्कूल आफ डेमोक्रेसी खुले

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा में शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्गाटन समारोह में शिरकत करने मंगलवार शाम पटना पहुंचे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा स्पीकर विजय सिन्हा के अलावा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान तेजस्वी ने पीएम मोदी के सामने बिहार के लिए दो मांगें रख दीं। तेजस्वी ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाए और राज्य में स्कूल आॅफ डेमोक्रेसी खोला जाए।
तेजस्वी ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार लोकतंत्र की जननी है इसलिए इसका संदेश पूरे देश में जाना चाहिए। हम अलग-अलग दल से हैं लेकिन हमारी वैचारिक प्रतिस्पर्धा राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में नहीं बदलनी चाहिए। सभी की भागीदारी से ही लोकतंत्र समावेशी होगा। तेजस्वी ने कहा कि स्कूल आॅफ डेमोक्रेसी जैसी एक संस्था बिहार में स्थापित हो, जिसके माध्यम से विधायी और लोकतंत्र के विभिन्न पहलुओं पर अध्ययन शोध का अवसर प्रशिक्षण दिया जा सके। पूरे देश के जनप्रतिनिधियों और युवाओं को इससे लाभ मिलेगा। आशा है प्रधानमंत्री हमारी मांग को पूरी करेंगे। पीएम ने कई डिजर्विंग व्यक्तियों को पद्म पुरस्कार और भारत रत्न दिए हैं। हमारी मांग है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न दिया जाए।
इसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड के देवघर से सीधे मंगलवार शाम पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट से उनका काफिला बिहार विधानसभा भवन आया। यहां उन्होंने शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन किया। इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्पीकर विजय सिन्हा, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed