सीवान में दहेज के लिए शिक्षक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, चार महीने पहले हुई थी शादी

सीवान । जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मझवा गांव में शिक्षक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोप है कि दहेज नहीं मिलने पर शिक्षक ने अपने परिजनों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है।

मंगलवार की सुबह महिला की हत्या की सूचना मायके वालों को मिली तो अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसके बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिला के परिजनों ने पति व ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी चल रही है। महिला की पहचान मैरवा थाना इलाके के फरछुआ गांव के गंगा सागर यादव की बेटी नीरजा कुमारी के रूप में हुई है।

पिता गंगा सागर यादव ने बताया कि सात मई 2021 को उनकी बेटी नीरज देवी की शादी धनंजय यादव से हुई थी। धनजंय कोचिंग में पढ़ाता है। वह शादी के बाद से लगातार दहेज के लिए ससुराल पक्ष और पति पैसे की मांग करते रहे।

इसमें उनकी बेटी नीरज के साथ मारपीट करता था। सोमवार की देर रात भी धनंजय अपनी पत्नी को पीटने लगा। लेकिन इस बार उसने विरोध किया तो धनजंय ने परिजनों के साथ मिलकर नीरजा की गला दबाकर हत्या कर दी।

नीरजा के भाई का आरोप है कि, उसकी बहन की शादी के समय 3.85 लाख रुपये और एक बाइक दहेज में दिया गया। तिलक के समय दो हजार रुपये कम होने पर भी ससुराल पक्ष के लोगों ने हंगामा किया।

वहीं जब से शादी हुई थी तब से ससुराल पक्ष से 5 लाख रुपये दहेज की लगातार मांग हो रही थी। दहेज नहीं देने पर लगातार उसकी बहन के साथ मारपीट करता था। इसी दौरान सोमवार की देर शाम ससुराल वालों ने गला दबाकर उनकी बहन की हत्या कर दी है।

गंगासागर यादव ने बताया कि उनकी बेटी की हत्या के बाद ससुराल वाले उसकी शव को जलाने के लिए तैयारी में थे। इसकी सूचना उनके किसी परिचित ने फोन पर दी। इसके बाद से मौके पर पहुंचे, मायके वालों को देखते ही ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हो गए।

About Post Author

You may have missed