December 6, 2022

सम्राट चौधरी ने CM नीतीश पर साधा निशाना : बोले- नीतीश कुमार पलटी मार के प्रतिक, नीतीश कुमार अब इंजन नहीं बन सकते है, बौगी बन कर ही रहेंगे

पटना। बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर पटना हाई कोर्ट का फैसला आने के बाद राजनीतिक बयान तेज हो गई है। वही इसी कड़ी में आज बिहार के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने CM नीतीश कुमार पर निशाना साधा। वही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार रबड़ स्टांप मुख्यमंत्री है। वह लालू यादव के इशारे पर चल रहे। पूरी JDU पार्टी ही RJD के इशारे पर काम कर रही। वही सम्राट चौधरी ने यह सवाल उठाया कि जिस व्यक्ति का 15 दिन पहले ही बायपास सर्जरी हुआ। वह अध्यक्ष का काम कैसे कर सकता। जबकि दिसंबर तक चुनाव कराना है। वही उन्होंने कहा कि अति पिछड़ा आयोग किसी सिटिंग जज को बनाना चाहिए था। लेकिन यहां पर तो JDU और RJD के नेताओं को ही अध्यक्ष और सदस्य चुन लिया गया। वही उन्होंने आगे कहा कि जिस तरीके से नीतीश कुमार अति पिछड़ों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दे की सुप्रीम कोर्ट ने देश हित में ट्रीपल टेस्टिंग के लिए राज्य सरकारों से आयोग बनाने को तब इनके कानों तले जू नहीं रेंग रहा था। इनके रवैया को ध्यान में रखते हुए माननीय हाई कोर्ट ने नगर निकाय चुनाव को खारिज कर दिया। तब इन्होनें रात के अंधेरे में आयोग बनाया।

वही उन्होंने कहा की पहले जेडीयू के लोग कहते थे कि आयोग नहीं बनेगा। लेकिन BJP जब सरकार में थी। तो पंचायती राज विभाग और नगर विकास विभाग ने प्रस्ताव दिया जिसके बाद एडवोकेट जर्नल ने सहमति दी। फिर भी CM नीतीश ने इसकी अनदेखी कर दिया। अब हाई कोर्ट के आदेश के बाद नगर निकाय चुनाव को लेकर जिस तरीके से CM नीतीश रात के अंधेरे में आयोग बनाने का काम किया, इससे पता चलता है कि न्याय और अति पिछड़ों की जीत हुई है और माननीय पलटू जी की जबरदस्त हार हुई। बता दें कि नीतीश सरकार के द्वारा निकाय चुनाव को लेकर EBC आयोग का गठन की जानकारी हाईकोर्ट को दी गई थी। जिसमें सरकार की तरफ से आयुक्त की अध्यक्षता नवीन आर्य करेंगे। जबकि अरविंद निषाद, ज्ञानचंद पटेल, विनोद भगत और तारकेश्वर ठाकुर इसके सदस्य होंगे।
नीतीश कुमार पलटीमार के प्रतीक
वही प्रशांत किशोर के दावे पर सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों की आंख में धूल झोख रहें है। नीतीश कुमार पलटी मार के प्रतिक है। कभी भी कुछ भी कर सकते है। 7 बार पार्टी बदल चुके है। लेकिन इस बार BJP का स्टैंड क्लियर है। नीतीश कुमार अब इंजन नहीं बन सकते है। बौगी बन कर ही रहेंगे।

About Post Author

You may have missed