December 8, 2022

डिप्टी सीएम के निशाने पर थी राजद-कांग्रेस-‘जंगलराज के लिए दोनों पार्टियां जिम्मेवार’

अमृतवर्षाः डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी आज राजद और कांग्रेस दोनों पर हमलावर थे। सूमों ने बिहार के 15 वर्षों के कथित जंगलराज के लिए इन दोनों पार्टियों को जिम्मेवार बताया। डिप्टी सीएम पटना के एसके मेमोरियल हाॅल में आयोजित बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह की 131वीं जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।
समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एक कांग्रेस श्री कृष्ण बाबू की थी तो दूसरी कांग्रेस लालू प्रसाद की है. श्री कृष्ण बाबू की कांग्रेस के दौर में बिहार में उद्योग-धंधे स्थापित हुए और विकास हुआ, जबकि लालू कांग्रेस के दौरान एक-एक कर सभी बंद हुए. आज की कांग्रेस को तो श्री कृष्ण बाबू का नाम लेने का भी नैतिक अधिकार नहीं है. 15 साल के जंगल राज के दौरान बिहार की बर्बादी के लिए राजद के साथ कांग्रेस भी जिम्मेवार है.

श्री कृष्ण बाबू के कार्यकाल में स्थापित बरौनी का खाद कारखाना लालू प्रसाद के कार्यकाल में बंद हो गया, जिसे चालू कराने के लिए 7500 करोड़ की लागत से नरेंद्र मोदी की सरकार ने काम प्रारंभ कर दिया है और अगले दो साल में यह कारखाना चालू हो जायेगा. बरौनी पावर प्लांट भी राजद के शासन के दौरान बंद हुआ था जिसे एनडीए की सरकार बनने के बाद चालू कराया गया. श्री बाबू की देन बरौनी स्थित रिफाइनरी की 6 मिलियन टन क्षमता का विस्तार अटल जी की सरकार ने किया था और अब नमो की सरकार उसे बढ़ा कर 9 मिलियन टन कर रही है, जबकि श्री बाबू के निधन के बाद 25 वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजदू कांग्रेस कुछ नहीं कर पायी.

About Post Author

You may have missed