शीतकालीन सत्र शुरू होते ही बीजेपी का जोरदार हंगामा, सदन के बाहर लगाए नारे

पटना। बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद आज से बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। बता दें कि हर सत्र 5 दिनों तक चलेगा और अगले 5 दिनों में विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेरने को तैयार बैठा है। वही इसी बीच बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र के लिए नीतीश कुमार सदन पहुचे। सरकार के द्वारा इस विधानसभा सत्र में 16 दिसंबर को द्वितीय अनुपूरक बजट पर सामान्य वाद विवाद होगा और सरकार का जवाब भी होगा। आखिरी में विनियोग विधेयक लिया जायेगा। विधानसभा के दूसरे दिन 14 और 15 दिसंबर को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य सदन में लिये जायेंगे। वही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव केसरिया गमछा ओढ़कर विधानसभा पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा का ये सत्र काफी हंगामे से भरा रहने की उम्मीद की जा रही है। विधानसभा में अब भाजपा के भी 78 विधायक हैं और राजद के भी 78 विधायक हैं। ऐसे में बीजेपी का उत्साह काफी बढ़ गया है।
बिहार विधान परिषद में नीतीश कुमार ने नए कॉरिडोर का किया उद्घाटन
बिहार विधान परिषद के कॉरिडोर का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार के द्वारा किया गया। कॉरिडोर का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष, विप सभापति समेत कई मंत्री मौजूद रहे। विपक्ष के लोग भी मौजूद रहे। वही इसके साथ ही बिहार विधानसभा के बाहर बीजेपी ने जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे लगाकर सरकार को बता दिया है कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र धमाकेदार होने वाला है। बीजेपी के रुख देखर लग रहा है कि सरकार के लिए विधानसभा में अपने प्रस्ताव रखना इतना आसान नहीं होगा।
विधानसभा का घेराव करेंगे शिक्षक अभ्यर्थी
बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के आह्वान पर सातवें चरण के प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थी मांगों को लेकर विधानसभा मार्च करेंगे। प्राथमिक शिक्षक बहाली के नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर यह मार्च किया जायेगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बताया कि करीब चार सालों से शिक्षक अभ्यर्थी सीटेट, बीटेट पास कर सड़क पर आंदोलन को विवश हैं। संघ के द्वारा पिछले 38 दिनों से गर्दनीबाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed