PATNA : राजभवन घेराव करने जा रहे BTET अभ्यर्थियों पर चली प्रशासन की लाठी, कई प्रदर्शनकारी घायल, एक महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना। राजधानी पटना में परीक्षा की मांग आयोजित करने की माग पर प्रदर्शन कर रहे बीटेट अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है। बता दे की पिटाई से कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं। वही डाकबंगला चौराह के पास इन पर लाठी चलाई। वही प्रदर्शनकारी BTET अभ्यर्थी राजभवन का घेराव करने के लिए डाकबंगला चौराहे से आगे की ओर बढ़ रहे थे। वही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। वही प्रदर्शनकारी जब नहीं माने और पुलिस के साथ उनकी तीखी झड़प हो गई। वही इसपर पुलिस ने लाठी के बल पर उन्हें तितर वितर कर दिया। वही पुलिस ने एक महिला प्रदर्शनकारी को हिरासत में लिया है। वही हिरासत में ली गई महिला ने कहा कि पुलिस ने उन्हें बेरहमी के पीटा। बता दे की पिछले दिनों शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन और लाठीचार्ज के बाद इस इलाके को प्रदर्शन के लिए प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया था। वही पटना प्रशासन की ओर से गर्दनीबाग इलाके में प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई थी। लेकिन, बीटेट अभ्यर्थियों ने गांधी मैदान से राजभवन मार्च और राजभवन के घेराव की घोषणा कर दी थी। वही अपनी योजना अनुसार वे राजभवन की ओर बढ़ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने लाठी के बल पर रोक दिया।

वही शुक्रवार को बड़ी संख्या में बीएड और डीएलएड पास शिक्षक अभ्यर्थी गांधी मैदान में महात्मा गांधी की मूर्ति पर इकट्ठा हुए। वही वहां से नारेबाजी करते हुए डाक बंगला चौहारा की ओर चल पड़े। वही बिस्कोमान भवन के पास पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग कर रोक दिया। वही इस दौरान मौके पर गहमागहमी का माहौल हो गया। बता दे की प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि राज्य सरकार सातवें चरण की शिक्षक भर्ती निकालने वाली है। वही उनकी मांग है कि पिछले चरण की बैकलॉगिंग को रद्द करते हुए उन्हें भी इसमें शामिल किया जाए। वही इसके लिए शिक्षक बहाली शुरू करने से पहले BTET एग्जाम आयोजित किया जाए, ताकि उन्हें भी सातवें चरण की शिक्षक बहाली में हिस्सा लेने का मौका मिल सके। वही दूसरी ओर, CTET और BTET पास शिक्षक पास अभ्यर्थियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि 5 सितंबर तक सातवें चरण की बहाली प्रक्रिया नहीं शुरू की गई, तो पूरे बिहार में लाखों शिक्षक अभ्यर्थी आंदोलन पर उतर आएंगे।

About Post Author

You may have missed