औरंगाबाद में पीएम के साथ दिखे नीतीश, मंच से राजद पर साधा निशाना

  • नीतीश बोले- बीच में हम इधर-उधर हो गए थे, अब यही रहेंगे, कहीं नहीं जाएंगे

औरंगाबाद/पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औरंगाबाद जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि अब वह एनडीए छोड़कर इधर-उधर नहीं जाएंगे। नीतीश ने मंच से भाषण देते हुए पीएम से कहा कि वे पहले बिहार आए थे, तब साथ में थे। फिर बीज में हम गायब हो गए। अब फिर से आपके साथ हैं। अब साथ ही रहेंगे, इधर-उधर नहीं जाएंगे। नीतीश ने पीएम मोदी को कहा कि इस बार वह लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। नीतीश ने जब ये बातें कहीं तो मंच पर ठहाके लगने लगे। खुद पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 20 महीने बाद बिहार दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित किया। उनके भाषण से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से संबोधन दिया। इस दौरान उन्होंने बिहार में केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के लिए आभार जताया। नीतीश ने कहा कि उन्हें खुशी है पीएम मोदी बिहार आए हैं। अब आते-जाते रहेंगे। लाखों की संख्या में लोग पीएम मोदी की रैली में आए हैं। बहुत खुशी हो रही है। रेलवे, पथ निर्माण और नमामि गंगे की महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन होने जा रहा है। केंद्र ने सभी बातें मान ली हैं, अब तेज़ी से विकास होगा
नीतीश ने कहा कि आमस से दरभंगा फोरलेन बनाया जा रहा है, जिसमें आमस से रामनगर घाट तक का शिलान्यास किया जा रहा है। दानापुर से बिहटा चार लेन एलिवेटेड रोड की योजना अहम है। हम लगातार इसकी मांग कर रहे थे, इसके बनने से बिहटा से पटना आना-जाना और आसान हो जाएगा। सीएम ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि सब काम तेजी से हो जाए। पटना जिले के तेजपुर से छपरा के दिघवारा के बीच गंगा नदी पर छह लेन पुल का निर्माण बहुत जरूरी है। पटना से रांची आना-जाना भी आसान होगा। इस पथ पर हमने कई जगह एलिवेटेड रोड और फ्लाईओवर देने की बात कही थी, केंद्र ने सभी बातें मान ली हैं।
2005 से पहले बिहार में क्या होता था आप जानते ही हैं
नीतीश ने कहा कि बिहार के विकास के लिए ये परियोजनाएं बहुत उपयोगी हैं। इसके लिए पीएम मोदी का हृदय से आभार है। उन्हें खुशी है कि पीएम के द्वारा अनेक तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। बहुत तेजी से काम हो रहा है। बिहार में भी तेजी से काम हो रहा है। आरजेडी पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि 2005 से पहले बिहार में क्या होता था आप जानते ही हैं। कोई पढ़ता नहीं था। 2005 के बाद से हम बीजेपी के साथ ही हैं। बिहार बहुत आगे बढ़ रहा है। हम चाहते हैं कि सब मिलकर काम करें और सभी व्यक्ति संपन्न हो जाएं। सबकी आर्थिक स्थित बेहतर हो, लोग खूब आगे बढ़ें। नीतीश ने कहा कि उन्हें भरोसा है पीएम आगे भी बिहार आते रहेंगे। जो लोग इधर-उधर कर रहे हैं, कहीं कुछ नहीं होगा। मोदी 400 सीटें जीतेंगे।
बिहार में काम कर देंगे तो यह पुरानी जगह और भी आगे बढ़ जाएगी
उन्होंने कहा कि बिहार सबसे पुरानी और पौराणिक जगह है। नीतीश ने पीएम से कहा कि अगर आप बिहार में काम कर देंगे तो यह पुरानी जगह और भी आगे बढ़ जाएगी। इसका क्रेडिट आपोक मिलेगा। बिहार में विकास का श्रेय आपको देते रहेंगे। सीएम ने जनता से कहा कि पूरा का पूरा बुलंद होकर रहें। आपस में कोई भी विवाद नहीं करना चाहिए। मिल जुलकर रहें, काम करें और आगे बढ़ें।
28 जनवरी को महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हुए थे नीतीश
बता दें, नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए थे। उन्होंने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण के बाद सीएम नीतीश ने कहा था कि अब कहीं जाने का कोई सवाल नहीं है। नीतीश ने 28 जनवरी की सुबह 11 बजे ही इस्तीफा दिया था। इस्तीफे के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद दोपहर में भाजपा ने नई सरकार को समर्थन का औपचारिक ऐलान किया था।

About Post Author

You may have missed