केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर ईएसआईसी बिहटा व न्यू गार्डिनर अस्पताल में पौधरोपण कर कोविड टीकाकरण जनजागरूकता अभियान की शुरुआत की

पटना । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पटना से कोविड टीकाकरण जनजागरूकता अभियान की शुरुआत की।

वे आगामी तीन दिनों तक आरा बक्सर के विभिन्न टीका केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकतार्ओं के साथ टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए बैठक करेंगे। साथ ही जिला प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों के साथ टीकाकरण को लेकर समीक्षा करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री चौबे ने मंगलवार को ईएसआईसी अस्पताल एवं कॉलेज बिहटा का दौरा किया। अस्पताल परिसर में पौधरोपण किया। परिसर का निरीक्षण किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

सरकारी स्तर पर सभी सहायता मुहैया कराई जा रही है। कोविड से संबंधित इलाज व ईएसआईसी की ओर से किए जा रहे कार्यों की उन्होंने जानकारी ली। मरीजों का हाल जान जाना।

इसके पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे पटना के न्यू गार्डिनर अस्पताल पहुंचे। टीकाकरण कराने आए लोगों को पुष्प भेंट की। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। टीकाकरण संजीवनी है।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर महाटीकाकरण अभियान चल रहा है। इसे जन-जन तक पहुंचाना है। इसमें जो टीकाकरण करा चुके हैं, उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। अफवाहों से बचें, टीकाकरण खुद कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। इससे खुद की और अपने परिवार की रक्षा होती है।

उन्होंने अस्पताल परिसर में पौधरोपण भी किया। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रदूषण से बचाने में वृक्ष की बहुत बड़ी भूमिका है। वृक्ष जीवनदायिनी है। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि पौधरोपण करें, उसे सुरक्षित रखें। ताकि आने वाली पीढ़ियों को एक स्वच्छ वातावरण हम सभी दे सकें।

About Post Author

You may have missed