2-3 सालों में बिहार के सभी घरों में लग जाएंगे स्मार्ट मीटर : ऊर्जा मंत्री

पटना। जदयू कार्यालय में गुरुवार को सरकार और आम लोगों के बीच सीधा संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और परिवहन मंत्री शीला मंडल शामिल हुईं। इस दौरान लोगों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निष्पादन किया गया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने कहा कि अगले 2 से 3 सालों में बिहार के प्रत्येक घरों में स्मार्ट बिजली मीटर लगा दी जाएगी। इसको लेकर जोर शोर से उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोगों को स्मार्ट बिजली मीटर के फायदे के बारे में जानकारी दी जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि स्मार्ट बिजली मीटर में किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है।
15 साल पुरानी गाड़ियों के लिए स्के्रपिंग पॉलिसी जल्द
परिवहन मंत्री शीला मंडल में कहा कि मुख्यमंत्री के जल जीवन हरियाली अभियान के तहत परिवहन विभाग प्रदूषण की रोकथाम के लिए पेट्रोल-डीजल से चलने वाले बसें जिससे प्रदूषण फैल रहा है उसे कम करने के लिए नए वाहन खरीदने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 15 साल पुरानी गाड़ियों के लिए स्क्रेपिंग पॉलिसी लाई जा रही है, इससे भी प्रदूषण की रोकथाम करने में मदद मिलेगी। उक्त कार्यक्रम में मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed