PATNA : झोपड़ी की दुकान तोड़कर हजारों के समान चुराने वाला स्मैकियर गिरफ्तार, गिरफ्तारी से पहले दुकानदार को दी जान से मारने की धमकी, दहशत में पूरा परिवार

फुलवारीशरीफ, (अजीत)। राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ थाना इलाके में स्मैक ड्रग्स गांजा सुलेशन सूंघने समेत कई तरह के नशा करने वाले कम उम्र के लड़कों को अब नशे के तलब में चोरी करने जैसे वारदातों में शामिल होने से कोई गुरेज नही है। ऐसे ही नशे के आदि स्मैकियर युवक ने खोजा इमली के पास एक किराना दुकान में चोरी कर डाली और जब उसका पोल इलाके में खुल गया तो दुकानदार के टोकने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। स्मैकियर के डर से खौफजदा दुकानदार पूरे परिवार के साथ थानां मे जाकर डेरा डाल दिया। इसके बाद पुलिस को उस स्मैकियर को गिरफ्तार करने के लिये दो दो पुलिस अधिकारियों के साथ दो जिप्सी पुलिस जवानों और चार क्विक मोबाइल के आठ जवानों को लगाना पड़ा। गौरतलब हो कि नशे के सौदागरों की धमक शहर के हर गली नुक्कड़ पर देखने को मिल रहा है। शहर का शायद ही कोई ऐसा मुहल्ला या गली होगा जिसके नवयुवक नशे के आदि न बन गए हो। कोई अपने घर के लड़कों को सरेआम नशे के लत के चलते पिटाई करते है तो अधिकांश छिपाते हुए नशा छुड़ाने की कोशिशें कर रहे हैं।

बता दें कि स्मैक पीने के लिए किराना दुकान में चोरी करने वाले चोर युवक ने फुलवारी शरीफ थाना कि पुलिस को अपने गिरफ्तारी के पहले खुब छकाया । फूलवारी शरीफ थाना के दो दो पुलिस अधिकारी आठ आठ क्विक मोबाइल जवान और दो दो  पुलिस जिप्सी पर बैठे जवानों को घंटों इधर उधर दौराता रहा । काफी कम उम्र के स्मैकियर ने इतनी बडी सख़्या में पुलिसकर्मियों को ईतना दौड़ाया कि पुलिस को उसे पकड़ने में पसीने छूट गए । गिरफ्तार स्मैकियर युवक अजीत के बारे में मुहल्ले वालो ने बताया कि स्मैक पीने के लिए उसने अपने घर के फ्रिज एलसीडी समेत कई सामानो को चुराकर बेच चुका है। दरअसल तीन दिन पूर्व नगर थाना क्षेत्र के खोजा इमली कन्हैया नगर के नजदीक हारून नगर सेक्टर 3 के मोड़ पर स्थित एक झोपड़ीनुमा दुकान का बांस का ढड्डी और ताला तोड़कर चौहरमल नगर निवासी स्व वीरेंद्र पासवान का बेटा अजित कुमार ने करीब 10000 का सामान और तीन हजार नगद रुपए गायब था।

पीड़ित दुकानदार अरविंद कुमार ने बताया कि मंगलवार को ही उसने 10,000 का किराना का सामान दुकान में लाए थे । उनका नया नया दुकान खुला है। इस मामले में स्थानीय थाना पुलिस पहुंचकर छानबीन कर चोरों का पता लगाने में जुटी हुई थी। इसी बीच मुहल्ले में वीरेंद्र पासवान का बेटा अजीत ढेर सारा सिगरेट और अन्य समान पॉकेट में भरकर नशे का धुआं उड़ाते देखा गया। इसकी जानकारी पीड़ित दुकानदार अरविंद कुमार को मिली तो उसने अजित को बुलाकर पूछताछ की और कहा कि इतना सिगरेट और अन्य समान तो मेरी ही दुकान से चोरी हुआ है। दुकानदार ने उसे डांट फटकार और पुचकार करके अपने दुकान के चुराया समान वापस मांगा तो स्मैक के नशे का आदि अजीत ने उल्टे उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। इसकी शिकायत दुकानदार ने जब थाना पुलिस को किया तो स्मैकियर अजीत ने धारदार हथियार लेकर दुकानदार को मारने दौड़ा। किसी तरह दुकानदार अरविंद ने अपने घर मे घुसकर जान बचाई। इसके बाद धारदार हथियार लेकर स्मैकियर मुहल्ले में हो हल्ला करके दुकानदार को परिवार समेत जान से मारने की धमकी देने लगाम इसकी जानकारी पाकर जब फुलवारी शरीफ पुलिस उसे पकड़ने पहुंची तो पुलिस जवानों को गलियों में दौड़ाने लगा।

इस बीच दुकानदार अपने परिवार के सभी सदस्यों को लेकर फुलवारी शरीफ थाना जाकर डेरा डाल दिया। दुकानदार अरविंद कुमार ने थाना में बताया की में युवक स्मैक के नशे में इतना मदहोश हो चुका है की वह कभी भी जानलेवा हमला कर देगा। जबतक पुलिस उसे गिरफ्तार नही करेगी वह घर नही जाएगा और न ही अपने दुकान ही खोलेगा। इसके बाद फुलवारी शरीफ थाने के दो पुलिस ऑफिसर दो दो जिप्सी पुलिसकर्मियों और क्विक मोबाइल के आठ जवानो को लेकर काफी मशक्कत से स्मैकियर युवक को गिरफ्तार कर थाना लायी। इसके बाद दुकानदार अपने परिवार के साथ घर गया।

 

 

About Post Author

You may have missed