बुमराह के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टी-20 में सिराज को मिला मौका, बीसीसीआई ने दी जानकारी

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इसका ऐलान कर दिया। सिराज साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 टी-20 मैचों में नजर आएंगे। दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में और तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। दरअसल सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान बुमराह ने पीठ दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद वो इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह की चोट पर नजर रखे हुए हैं। बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे हैं। ऐसी भी खबर है कि वो टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। उन्हें तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है।
बुमराह को लग सकता है लंबा समय
रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह को ठीक होने में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है। बुमराह पहले भी इस चोट से जूझ चुके हैं और एक बार फिर उनके स्ट्रेस फ्रैक्चर ने भारत के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। भारत के स्टार गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में लंबे आराम के बाद वापसी की थी। दरअसल इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद बुमराह 2 महीने के आराम पर थे। उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए एनसीए में भी वक्त बिताया था। इसके बाद इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने मैदान पर वापसी की, मगर 2 मैच खेलने के बाद वो फिर से चोटिल हो गए।
सिराज ने फरवरी में खेला था पिछला टी20 मैच
वही अगर सिराज की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए पिछला टी-20 मैच 27 फरवरी 2022 को श्रीलंका के खिलाफ था। इसके बाद से ही भी टी20 टीम से बाहर थे। भारत के लिए 5 टी-20 मैच खेलने वाले सिराज को पहले से ही बुमराह के विकल्प के तौर पर माना जा रहा था। ऐसा भी कहा जा रहा था।

About Post Author

You may have missed