बिहटा गोलीकांड पर विजय सिन्हा का सरकार पर हमला, कहा- नरसंहार की ओर बढ़ रहा बिहार और भ्रष्टाचारियों की गोद में बैठे गये हैं मुख्यमंत्री

  • बिहार के हित में नीतीश जल्द इस्तीफा दें, नहीं तो जनता उन्हें कुर्सी से उतार फेंकेगी : विजय सिन्हा

पटना। राजधानी पटना के बिहटा में गुरुवार को अवैध बालू के उठाव को लेकर दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में पांच लोगों की हत्या कर दी गई, जबकि गोली लगने से कई लोग घायल हैं। इस घटना के बाद विपक्षी दल बीजेपी के नेता सरकार पर हमलावर हो गए हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार नरसंहार की ओर बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की गोद में जा बैठे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा है कि बिहार के हित में नीतीश कुमार इस्तीफा दें नहीं तो आने वाले समय में बिहार की जनता उन्हें कुर्सी से उतार फेंकेगी। बता दे की राज्य में लगातार बढ़ रही आपराधिक वारदातों के लिए विजय कुमार सिन्हा सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि है कि बिहार नरसंहार की ओर बढ़ चुका है और अधिकारियों का मनोबल गिरने से राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। वही नीतीश कुमार अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की गोद में जाकर बैठ गए हैं। नीतीश कुमार बिहार के हित में इस्तीफा दें नहीं तो आने वाले समय में बिहार की जनता एक बड़ा जन आंदोलन कर मुख्यमंत्री की कुर्सी के उतार फेंकेगी।
शराब और बालू के चक्कर में मुख्यमंत्री ने बिहार की विधि व्यवस्था को नष्ट करा दिया : विजय सिन्हा
आगे विजय सिन्हा ने कहा कि शराब और बालू के चक्कर में मुख्यमंत्री ने बिहार की विधि व्यवस्था को नष्ट करा दिया है। ऐसा नहीं है कि बिहार की सत्ता से हटने के बाद बीजेपी इसके खिलाफ आवाज उठा रही है, सरकार में रहते हुए भी बीजेपी ने आवाज उठाने का काम किया है। बिहार में जब से अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की सरकार बनी है राज्य में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। सरकार का पूरा तंत्र फेल हो चुका है। सरकार अगर समय रहते इसमें सुधार नहीं करती है तो बीजेपी चुप नहीं बैठेगी और अच्छे पदाधिकारियों को लाने के लिए सरकार को विवश करेंगी। साथ ही उन्होंने ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के उस बयान पर तंज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2023 में तेजस्वी को बिहार की सत्ता सौंपकर देश की राजनीत करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि तेजस्वी को सत्ता सौंपने की जरूरत क्या है, तेजस्वी पहले से ही बिहार के सुपर सीएम हैं। नीतीश कुमार पहले ही सरेंडर कर चुके हैं।

About Post Author

You may have missed