बिहार : मोतिहारी के कोर्ट में पेशी के लिए आए कैदी ने गमछा में आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास, कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल

मोतिहारी। बिहार के मोतिहारी जिले के ढ़ाका न्यायालय परिसर में जेल से पेशी के लिए आए कैदी ने गमछा में आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। वही अन्य कैदियों के अलावा सुरक्षाकर्मियों और अधिवक्ताओं के सहयोग से आग पर काबू पाया लिया गया। परन्तु आग से देवेंद्र ठाकुर का चेहरा और बाल झुल गया है। वही घटना के दौरान कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मची रही। वहीँ घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी कोर्ट पहुंची। वही बता दे की कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के खरुआ गांव के रहने वाले देवेंद्र ठाकुर मारपीट के एक मामले में पिछले 2 माह से मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद हैं। वही शनिवार को देवेंद्र ठाकुर को जेल से सिकरहना अनुमंडलीय न्यायालय में कैदी भान से तारीख पर लाया गया था। वही कैदी भान से उतरने के बाद उसे दूसरे मामलों के अन्य 2 बंदियों के साथ न्यायालय के हाजत में ले जाया जा रहा था। वही इसी दौरान उसने अपने गला में लपेटे गमछा में आग लगा लिया।

जिसे देखकर उसके साथ जा रहे अन्य कैदियों ने शोर मचाते हुए आग को बुझाने का प्रयास किया। वही सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद अधिवक्ताओं के सहयोग से गमछा के आग को बुझाया गया। वही इस घटना में देवेंद्र ठाकुर का चेहरा और बाल हल्का झुलस गया है। जिसके इलाज के लिए सिकरहना अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही घटना के बारे में सिकरहना DSP राजेश कुमार ने बताया कि पेशी के समय देवेंद्र ठाकुर की पत्नी मिलने आई थी। वही पत्नी को डांटते हुए देवेंद्र ने जल्दी से बेल कराने के लिए कहा। वही उसके बाद हाजत में जाते समय उसने आग लगाने का प्रयास किया। वही DSP ने बताया कि उसके पास सलाई कहां से आई। इसकी जांच की जा रही है।

About Post Author

You may have missed