सहारा कार्यकर्ताओं एवं निवेशकों का पटना में प्रदर्शन, कहा- सेबी की हठधर्मिता के कारण लाखों कार्यकर्ताओं का जीवन अंधकारमय

पटना। सहारा कार्यकर्ताओं एवं निवेशकर्ताओं ने बुधवार को राजधानी पटना के गर्दनीबाग धरना स्थल में एकत्रित होकर सेबी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया और सेबी को ज्ञापन दिया है कि सेबी सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दे कि अब उनसे भुगतान प्राप्त करने वाले जमाकर्ता-निवेशक नहीं हैं, जिससे हम सभी कार्यकर्ताओं को न्याय मिल सके।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सभी कार्यकर्ता एवं सम्मानित जमाकर्ता सहारा से किसी न किसी योजनाओं के माध्यम से जुड़े हुए हैं और विगत 25-30 वर्षों से सहारा इंडिया से आय प्राप्त करते रहे हैं, परंतु विगत 8 वर्ष पूर्व में हुए सहारा-सेबी विवाद के कारण उच्चतम न्यायालय द्वारा पूरे सहारा समूह पर लगाये गये एम्बार्गो की वजह से सहारा में भुगतान की विलंब की स्थिति उत्पन्न हो गयी है, जिसकी वजह से हमलोगों की आय पर काफी असर पड़ा है, यहां तक की हमारे निवेशक चूंकि उनका भुगतान विलंबित है ऐसे में वे नया व्यवसाय नहीं देते हैं, जिससे हमारी आय लगभग नगण्य हो चली है, जिसके कारण हम लाखों कार्यकर्ता बेरोजगारी एवं भूखमरी की कगार पर खड़े हो गए हैं।


प्रदर्शन कर रहे सहारा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सेबी की हठधर्मिता के कारण हम लाखों कार्यकर्ताओं का जीवन अंधकार की ओर जा रहा है। अब जब सेबी के पास वर्तमान में किसी निवेशक का भुगतान लंबित नहीं है तो सेबी उच्चतम न्यायालय में यह हलफनामा दे कि अब उनसे भुगतान प्राप्त करने वाले जमाकर्ता-निवेशक नहीं है, तो संभवत: न्यायालय सहारा समूह की कंपनियों से एम्बार्गो हटा ले और सहारा-सेबी एकाउंट में ब्याज सहित जमा लगभग 24000 करोड़ रुपये की धनराशि सहारा को वापस मिल जाए तो हमसभी पहले की तरह अपने सम्मानित निवेशक एवं जमाकर्ताओं का भुगतान नियमित कर लें।

About Post Author

You may have missed